तैयाडीह जमीन मामले में शांति भंग की आशंका पर 107 की कार्रवाई

जाटी बांका विभिन्न थाने में आयोजित जनता दरबार में भूमि विवाद से जुड़े से दर्जने मामले की सुनवाई की गई। इस क्रम में सीओ व थानेदारों ने संयुक्त रूप से सुनवाई की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 09:26 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 09:28 PM (IST)
तैयाडीह जमीन मामले में शांति भंग की आशंका पर 107 की कार्रवाई
तैयाडीह जमीन मामले में शांति भंग की आशंका पर 107 की कार्रवाई

27बीएन 12

जाटी, बांका: विभिन्न थाने में आयोजित जनता दरबार में भूमि विवाद से जुड़े दर्जनों मामले की सुनवाई की गई। इस क्रम में सीओ व थानेदारों ने संयुक्त रूप से सुनवाई की।

धोरैया: थानाध्यक्ष महेश्वर प्रसाद राय ने प्रभारी अंचल निरीक्षक के साथ भूमि विवाद से जुड़े आधा दर्जन मामले की सुनवाई की। कुछ मामले में दूसरे पक्ष के उपस्थित नहीं हो पाने के कारण मामलों का निष्पादन नहीं हो सका। करहरिया पंचायत के तैयाडीह गांव निवासी मु. अब्दुल जब्बार ने जमीन दखल दिलाने की मांग की। सुनवाई में यह बात सामने आई कि मामला न्यायालय के अधीन है। इस कारण शांति व्यवस्था भंग नहीं हो इसको लेकर दोनों पक्षों पर 107 की कार्रवाई का निर्देश दिया गया। रणगांव पंचायत के पड़रिया गांव निवासी रेखा देवी ने खरीदी हुई जमीन पर कुछ लोगों द्वारा बेदखल करने का आरोप लगाया। अहिरो गांव निवासी ब्रह्मादेव मंडल ने गांव के ही एक व्यक्ति पर जमीन कब्जा करने का आरोप लगाया। जिसपर दोनों पक्षों को अगले शिविर में उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है।

अमरपुर: यहां दो मामले का आन स्पाट निपटारा किया गया। अंचल निरीक्षक गयादीन यादव ने बताया कि शिविर में आधा दर्जन आवेदन प्राप्त हुए। जिसमें सभी आवेदन के संबंधित पक्ष को जमीन के कागजात एवं दस्तावेज के साथ अगले जनता दरबार में उपस्थित होने के लिए नोटिस भी जारी कर दिया गया। इस अवसर पर वीदनचक के विजय राणा, शोभानपुर के गोपाल यादव व सुधीर यादव, कोइंधा के फुसो पंडित, अमरपुर बाजार के शिव सागर साह सहित अन्य लोग मौजूद थे।

रजौन: अंचलाधिकारी मु. मोइनुद्दीन की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन किया गया। जिसमें प्रखंड क्षेत्र के तीन गांव से भूमि विवाद को लेकर आवेदन आए। इन तीनों ही मामलों का निपटारा नहीं हो सका। इन मामलों की जांच के लिए सीआई बालमकुंद दास को भेजा गया है। इस जनता दरबार में सीओ के अलावा थानाध्यक्ष बीडी पासवान, सर्किल इंस्पेक्टर राजेश कुमार एवं सीआई बाल मुकुंद दास मौजूद थे।

बौंसी : सीओ विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि पुराने तीन मामले में दो मामले का निष्पादन किया गया। जबकि तीन नए मामले में एक मामले का निष्पादन किया गया। कुल तीन भूमि विवाद मामले के संबंधित लोगों को अगले शनिवार को लगने वाले जनता दरबार में आने के लिए नोटिस जारी किया है।

chat bot
आपका साथी