दैनिक जागरण स्कॉलरशिप में बांका का केशव रंजन स्टेट टॉपर

बांका। दैनिक जागरण इन्वेंटर्स स्कॉलरशिप के उत्तीर्ण बचों को शनिवार को शहर के टाउन हॉल में आयोजित सेमिनार में पुरस्कृत किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 10:00 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 10:00 PM (IST)
दैनिक जागरण स्कॉलरशिप में बांका का केशव रंजन स्टेट टॉपर
दैनिक जागरण स्कॉलरशिप में बांका का केशव रंजन स्टेट टॉपर

बांका। दैनिक जागरण इन्वेंटर्स स्कॉलरशिप के उत्तीर्ण बच्चों को शनिवार को शहर के टाउन हॉल में आयोजित सेमिनार में पुरस्कृत किया गया। इसमें बांका के नवमी कक्षा के छात्र केशव रंजन ने राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। संस्थान उसे नि:शुल्क दसवीं की तैयारी कराएगा।

जानकारी हो कि दैनिक जागरण इन्वेंटर्स की इस प्रतियोगिता में पूरे राज्य से करीब 16 हजार छात्र शामिल हुए थे। जिसमें सात हजार पांच सौ बच्चों का चयन स्कॉलरशिप के लिए किया गया। इसमें पूरे राज्य से 50 बच्चों को संस्थान शिक्षा के साथ रहने और खाने की सुविधा देगा। बांका से प्रतियोगिता में 230 छात्रों ने हिस्सा लिया था। संस्थान के निदेशक रूपेश कुमार सिंह ने बताया कि अब इंजीनियरिग और मेडिकल की तैयारी के लिए छात्रों को राज्य से बाहर जाने की जरूरत नहीं है। पटना में ही रहकर बच्चे इंजीनियरिग और मेडिकल के साथ बेतहर शिक्षा हासिल कर सकते हैं। इसके लिए दैनिक जागरण की मदद से जरूरतमंद छात्रों को बेहतर तैयारी का प्लेटफार्म मिल रहा है। इस मौके पर इंवेंटर्स के को-ऑर्डिनेटर चंदन कुमार सिंह, मंजीत कुमार सिंह, शिवम कुमार, आकाश कुमार, अमित कुमार चौधरी मौजूद थे।

---------------------

दसवीं सीबीएसई के छात्रों को मिलेगी सुविधा

इस साल दसवीं के सीबीएसई के छात्रों को इंवेंटर्स मुफ्त में तैयारी कराएगी। इंजीनियर रूपेश कुमार सिंह ने बताया कि 18 मार्च से 40 दिनों का क्लास ऑनलाइन लिया जाएगा। पहले चैप्टर से मैथ के साथ साइंस और सोशल साइंस की तैयारी कराई जाएगी। कहा कि लॉकडाउन के कारण बच्चों का सिलेबस पूरा नहीं हो सका। इसके लिए इंवेंटर्स के शिक्षक उन्हें सही मार्गदर्शन कर उनका बेहतर रिजल्ट देने का काम करेंगे।

-------------------

बांका के नौ बच्चों को मिला प्रणाम पत्र

टाउन हॉल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान निदेशक ने बांका के टॉप नौ छात्रों को प्रमाण-पत्र और मेडल देकर सम्मानित किया। जिसमें प्रेमराज शुभम, अभिनव कुमार, केशव रंजन, रागनी चौधरी, सत्यम कुमार, मु. मनीर, मृत्युंजय कुमार, राहुल कुमार और मधु स्मृति को सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी