10 केंद्रों पर आइटीआइ परीक्षा आज

बांका। कोविड-19 के नियमों के अनुपालन के साथ जिला में प्रतियोगी परीक्षा के दौर ने गति पकड़ ली है। शुक्रवार को जिला के 10 केंद्र पर बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद की आइटीआइ परीक्षा आयोजित होगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 10:11 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 10:11 PM (IST)
10 केंद्रों पर आइटीआइ परीक्षा आज
10 केंद्रों पर आइटीआइ परीक्षा आज

बांका। कोविड-19 के नियमों के अनुपालन के साथ जिला में प्रतियोगी परीक्षा के दौर ने गति पकड़ ली है। शुक्रवार को जिला के 10 केंद्र पर बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद की आइटीआइ परीक्षा आयोजित होगी। इसके लिए प्रशासनिक स्तर से देर रात तक सभी केंद्रों पर परीक्षा की तैयारी पूरी की जा रही है। केंद्रों पर एक दिन पूर्व ही जैमर लगाने का कार्य किया जा रहा है, ताकि केंद्र पर किसी प्रकार का साइबर नकल परीक्षार्थी नहीं कर सकें। साथ ही प्रश्नों की लीक रोकने के लिए भी प्रशासनिक दस्ता को अलर्ट रखा गया है। किसी प्रकार की सूचना पर यह टीम सतर्क होकर छापामारी करेगी। केंद्र पर परीक्षार्थी के बैठने की भी नए नियमों के तहत व्यवस्था की जा रही है। एक बेंच पर एक ही परीक्षार्थी को बैठाने का नियम है। साथ ही परीक्षार्थी के केंद्र में प्रवेश का भी विशेष दिशा-निर्देश दिया गया है। शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए उन्हें केंद्र में प्रवेश कराया जाएगा। परीक्षा के शांतिपूर्ण और कदाचार मुक्त आयोजन के लिए सभी केंद्र पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस बलों की तैनाती की गई है। इसके अलावा हर केंद्र पर एक पर्यवेक्षक भी तैनात किया गया है। इसके अलावा भी दो स्तर से वरीय अधिकारी परीक्षा की निगरानी करेंगे। अपर समाहर्ता अमिताभ सिंहा ने इस परीक्षा की सफलता पूर्वक आयोजन के लिए पर्षद कार्यालय के साथ समन्वय बना कर काम करेंगे।

--------------------

परीक्षार्थी को मास्क व सैनिटाइजर रखना होगा अनिवार्य

परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी को केंद्र में प्रवेश के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा। साथ ही वे अपने साथ सैनिटाइजर भी रखेंगे। वे प्रवेश पत्र और कलम के साथ अपने लिए पानी का बोतल लेकर परीक्षा कक्ष के अंदर प्रवेश कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी