रतनपुर व विशनपुर की गिनती के लिए करना होगा शाम का इंतजार

बांका। पंचायत चुनाव के पांचवें प्रखंड अमरपुर की मतगणना मंगलवार को पीबीएस कालेज में होगी। मतगणना की सभी तैयारियों को देर रात तक अंतिम रुप प्रदान कर दिया गया है। अन्य प्रखंड की तरह ही अमरपुर की गिनती भी पांच कक्ष 14-14 टेबल पर होगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 09:34 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 09:34 PM (IST)
रतनपुर व विशनपुर की गिनती के लिए करना होगा शाम का इंतजार
रतनपुर व विशनपुर की गिनती के लिए करना होगा शाम का इंतजार

बांका। पंचायत चुनाव के पांचवें प्रखंड अमरपुर की मतगणना मंगलवार को पीबीएस कालेज में होगी। मतगणना की सभी तैयारियों को देर रात तक अंतिम रुप प्रदान कर दिया गया है। अन्य प्रखंड की तरह ही अमरपुर की गिनती भी पांच कक्ष 14-14 टेबल पर होगी। पंच और सरपंच की गिनती के लिए उस कक्ष में दो अतिरिक्त टेबल लगाया गया है।

हर टेबल पर तीन-तीन कर्मी सुबह आठ बजे से मतों की गिनती का काम शुरु कर देंगे। हर टेबल पर मतगणना सहायक ईवीएम को खोलेंगे तथा मतगणना सुपरवाइजर मतों का लेखा तैयार करेंगे। हर टेबल पर एक मतगणना प्रेक्षक भी हर प्रत्याशी को मिले मतों का लेखा तैयार करेंगे। सुबह आठ कुशमाहा पंचायत की गिनती शुरु होगी। नौ बजे तक दूसरे पंचायत लक्ष्मीपुर चिरैया तक की गिनती पूरी हो जाने की संभावना है। लेकिन अमरपुर में 19 पंचायत होने के कारण सभी रिजल्ट आने में देर शाम हो जाएगा। हाट सीट विशनपुर और रतनपुर मकदुमा मुखिया का फैसला देर शाम तक ही संभव है। जबकि पंच और सरपंच के सभी सीटों की गिनती देर रात तक पूरी होगी। अमरपुर में महादेवपुर, भीखनपुर, विशनपुर, रतनपुर, भरको, गरीबपुर में मुखिया सीट पर मुकाबला बड़ा ही दिलचस्प और रोचक हैं। इसके परिणाम पर पूरे जिला की निगाहे है। इसके अलावा समेलपुर में प्रमुख की पंचायत समिति सीट सहित दोनों सीट के परिणाम का इंतजार लोगों को है। अब तक चार प्रखंड की पूरी हुई मतगणना में अधिकांश मुखिया को मतदाताओं ने धाराशाही कर दिया है। इस लेकर अमरपुर के अधिकांश मुखिया की धड़कनें भी चुनाव परिणाम को लेकर रूकी हुई है।

मतगणना को लेकर मंगलवार को पीबीएस के आसपास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। मतगणना में हिस्सा लेने या समर्थन में पहुंचे लोगों का वाहन रखने के लिए रेलवे मैदान को निर्धारित किया गया है। पीबीएस कालेज के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती एक दिन पहले कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी