गांव को माडल बनाने की जरूरत

बांका। प्रखंड में नौवें चरण में 29 नवंबर को पंचायत चुनाव है। इसको लेकर चौक-चौराहों एवं गांव की गलियारों में चुनाव की चर्चा तेज हो गई है। मतदाता इस पर विचार कर रहे हैं कि उनके प्रतिनिधि को कैसा होना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 09:31 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 09:31 PM (IST)
गांव को माडल बनाने की जरूरत
गांव को माडल बनाने की जरूरत

बांका। प्रखंड में नौवें चरण में 29 नवंबर को पंचायत चुनाव है। इसको लेकर चौक-चौराहों एवं गांव की गलियारों में चुनाव की चर्चा तेज हो गई है। मतदाता इस पर विचार कर रहे हैं कि उनके प्रतिनिधि को कैसा होना चाहिए। इस संबंध में कई युवाओं ने गांव के समुचित विकास करनेवाले को चुनने का मंथन करना शुरु कर दिए हैं। युवाओं ने कहा कि गांव को माडल बनाने वाले को चयन करने की जरूरत है।

--------

बोले युवा

कैथा पंचायत के दिनेश कुमार महाराणा ने कहा कि प्रतिनिधियों को पढ़ा लिखा होना चाहिए। पंचायत को शिक्षा का हब बनाने एवं शिक्षा का माहौल बनाने वाला होना चाहिए। पंचायत के बड़े बुजुर्ग का सम्मान करने वाला, ऊर्जावान एवं कर्तव्य निष्ठ होना चाहिए।

------------------------

भीतिया के वीरेंद्र यादव ने बताया कि उनके पंचायत का मुखिया पद आरक्षित हैं । उनकी इच्छा है कि उनका प्रतिनिधि ऐसा हो जो किसी खास व्यक्ति के निर्देश से मुक्त हो । सामुदायिक सहमति से काम करने वाले प्रतिनिधियों का चयन करने की जरुरत है।

------------

तेलिया पहाड़ के सुरेंद्र सिंह चाहते हैं कि प्रतिनिधि ऊर्जावान हो। गरीबों के हित की योजनाओं को जमीन पर उतारने का जुनून हो। ताकि गांव को माडल बनाया जा सके।

-----------

सादपुर पंचायत के कैलाश प्रसाद बताते हैं प्रतिनिधि में विकास करने की क्षमता हो। जिला से योजनाओं को लेकर पंचायत को सजाने एवं संवारने वाला हो। ताकि सभी सुविधाओं का लाभ मिल सके।

------------

तेलिया पहाड़ के सीताराम सिंह ने कहा कि इस बार वैसे प्रतिनिधि को ही मतदान किया जाय जो जाति पात से उपर उठकर काम करें। सरकारी योजनाओं का लाभ सही लाभुकों तक पहुंचाने में आनंद का अनुभव करें। स्वार्थ की संकीर्णता से ऊपर आकर क्षेत्र का विकास करनेवाले को चयन की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी