चुनाव प्रभावित करने वालों की पहचान करें सेक्टर पदाधिकारी

बांका। जिला पदाधिकारी सुहर्ष भगत ने कहा है कि किसी भी तरह से चुनाव प्रभावित करने वालों की पहचान बिना किसी देरी के पूरी करें। ऐसे लोगों की पहचान कर उन पर सख्ती से कार्रवाई करें। खासकर पैसा शराब भोज मुर्गा-पार्टी आदि ने मतदान को प्रभावित करने के हो रहे प्रयास को विफल करते हुए सख्ती से निपटें।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 09:26 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 09:27 PM (IST)
चुनाव प्रभावित करने वालों की पहचान करें सेक्टर पदाधिकारी
चुनाव प्रभावित करने वालों की पहचान करें सेक्टर पदाधिकारी

बांका। जिला पदाधिकारी सुहर्ष भगत ने कहा है कि किसी भी तरह से चुनाव प्रभावित करने वालों की पहचान बिना किसी देरी के पूरी करें। ऐसे लोगों की पहचान कर उन पर सख्ती से कार्रवाई करें। खासकर पैसा, शराब, भोज, मुर्गा-पार्टी आदि ने मतदान को प्रभावित करने के हो रहे प्रयास को विफल करते हुए सख्ती से निपटें।

दबंग और आपराधिक छवि वालों की पहचान कर सीसीए और डोसियर का प्रस्ताव देने के लिए उन्होंने कहा। डीएम सोमवार को पुलिस अधीक्षक अरविद कुमार गुप्ता सहित वरीय प्रशासनिक अधिकारियों के साथ अमरपुर में सेक्टर पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चुनाव की तिथि नजदीक आने से पैसों का खेल भी किया जा सकता है। इसलिए हर बड़े लेनदेन पर कड़ी निगरानी रखें। अधिक नकदी लेकर जा रहे लोगों की राशि को जब्त करें। इसकी सख्ती से जांच-पड़ताल करने के बाद ही उसे छोड़ा जाए। डीएम ने इस दौरान अधिकारियों से अमरपुर में अबतक की तैयारी का जायजा लिया। साथ ही सेक्टर से बूथ पर अबतक की तैयारी की भी जानकारी ली। किसी भी बूथ पर किसी प्रकार की समस्या बची रहने पर इसका जल्द समाधान करने को कहा। बूथ पर बिजली, नेटवर्क समस्या, बिजली आदि की स्थिति आयोग के निर्देश पर अनुपालन कराने को कहा गया। साथ ही मतदान से संबंधित सभी काम समय पर पूरा करने को कहा गया। भरको, विशनपुर, मकदुमा, भीखनपुर आदि पंचायतों की हर गतिविधि पर ध्यान रखने को कहा गया। इसके लिए क्षेत्र में पुलिस गश्त लगातार तेज रखने को कहा गया।

chat bot
आपका साथी