लॉकडाउन से होटल व्यवसाय चौपट, सरकार जल्द दे इजाजत

बांका। कोरोना और इसके लॉकडाउन ने कई व्यवसाय को चौपट कर रखा है। सबसे ज्यादा असर रेस्टोरेंट पर पड़ा है। सरकार ने अनलॉक में धीरे-धीरे प्रतिबंध हटाना शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 09:14 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 09:14 PM (IST)
लॉकडाउन से होटल व्यवसाय चौपट, सरकार जल्द दे इजाजत
लॉकडाउन से होटल व्यवसाय चौपट, सरकार जल्द दे इजाजत

बांका। कोरोना और इसके लॉकडाउन ने कई व्यवसाय को चौपट कर रखा है। सबसे ज्यादा असर रेस्टोरेंट पर पड़ा है। सरकार ने अनलॉक में धीरे-धीरे प्रतिबंध हटाना शुरू कर दिया है। रेस्टोरेंट संचालकों को अभी तक इससे राहत नहीं मिल सकी है। रेस्टोरेंट संचालक को सिर्फ होम डिलवरी की ही इजाजत मिली है। फिलवक्त राहत नहीं मिलने से कई रेस्टोरेंट संचालक का व्यवसाय चौपट होते दिख रहा है। रेस्टोरेंट एक समय शाम होते ही ग्राहकों से गुलजार नजर आता था वहीं, अभी तक इसमें वीरानी है। कुछ रेस्टोरेंट संचालक फिलहाल दिन व रात में खाना पहुंचाकर अपने ग्राहकों को संतुष्ट कर रहे हैं। लेकिन कारोबार 10 फीसद भी नहीं है।

------------------

फोटो: 19 बीएएन 14

सरकार ने होटल व्यवसाय को चौपट करने का मन बना लिया है। सरकार को फिफ्टी-फिफ्टी के फॉमूला पर होटल खोल देना चाहिए। अगर समय रहते ऐसा नहीं किया गया तो व्यवसाय को समेटना पड़ जाएगा। पहले ही कोरोना ने सारी पूंजी खत्म कर दिया है।

सुभाष कुमार चुन्नू, होटल संचालक

---------------------

फोटो: 19 बीएएन 15

कोरोना ने सबकुछ खत्म कर दिया है। इस बीमारी ने पहले ही ग्राहकों को डरा दिया है। रही रेस्टोरेंट खोलने की बात, तो सरकार को जल्द से जल्द इस पर निर्णय लेना चाहिए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो शहर में एक भी अच्छा रेस्टोरेंट नहीं रहेगा। होम डिलीवरी के बूते व्यवसाय नहीं चल सकता है।

मंटू चौधरी, रेस्टोरेंट संचालक

----------------

फोटो: 19 बीएएन 16

शहर में लोगों को अच्छा खाना नसीब नहीं हो रहा है। कोरोना ने उनलोगों की कमर तोड़ कर रख दी है। सरकार अगर होटल पर इसी तरह से नजर बनाये रखेगी, तो जल्द ही रेस्टोरेंट को बंद करना पड़ सकता है। सभी प्रकार का काम हो रहा है, मगर उनपर पहरा लगा दिया गया है।

गणेश कुमार सिंह, रेस्टोरेंट संचालक

------------------------

फोटो: 19 बीएएन 17

इस बीमारी ने होटल कारोबार को डूबा दिया है। एक दो दिन होटल बंद रखने पर कई परिवारों पर संकट आ जाता है। यहां सवा साल से सबकुछ बंद है। होम डिलीवरी से कोई फायदा नहीं हो रहा है। सरकार को होटल चलाने के लिए कोई फॉर्मूला निकालने की जरूरत है।

चुन्ना तिवारी, होटल संचालक

chat bot
आपका साथी