सौ एकड़ जमीन की फर्जी जमाबंदी की रिपोर्ट तलब

संवाद सूत्र जयपुर (बांका) एडीएम माधव कुमार सिंह ने मतदान केंद्र निरीक्षण के साथ-साथ झारखंड सीमा के अलावा सरकारी भूमि का भी जायजा लिया। एडीएम एवं डीएसपी मंगलेश कुमार सिंह ने झारखंड बार्डर एग्रीकल्चर कालेज तक पहुंच कर अपने सीमा क्षेत्र का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 09:38 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 09:38 PM (IST)
सौ एकड़ जमीन की फर्जी जमाबंदी की रिपोर्ट तलब
सौ एकड़ जमीन की फर्जी जमाबंदी की रिपोर्ट तलब

-सरकारी जमीन पर हो रहे निर्माण कार्य को रोकने का दिया आदेश

- एडीएम और डीएसपी ने सीमा क्षेत्र का लिया जायजा

संवाद सूत्र, जयपुर (बांका) : एडीएम माधव कुमार सिंह ने मतदान केंद्र निरीक्षण के साथ-साथ झारखंड सीमा के अलावा सरकारी भूमि का भी जायजा लिया। एडीएम एवं डीएसपी मंगलेश कुमार सिंह ने झारखंड बार्डर एग्रीकल्चर कालेज तक पहुंच कर अपने सीमा क्षेत्र का जायजा लिया।

डीएसपी ने झारखंड से बांका में प्रवेश होने वाले शराब तस्करी के सभी मार्गों के बारे में विस्तृत जानकारी ली। एडीएम ने सरकारी जमीन पर हो रहे अवैध निर्माण एवं फर्जी जमाबंदी के संबंध में सीओ सागर प्रसाद से रिपोर्ट तलब की। हल्का कर्मचारी सह अंचल निरीक्षक की रिपोर्ट पर एडीएम माधव कुमार सिंह ने दौना मौजा मुख्य सड़क किनारे सरकारी जमीन पर हो रहे अवैध निर्माण पर अविलंब रोक लगाते हुए कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। सीओ ने बताया कि 44 मोड़ दौना मौजा अंतर्गत मुख्य सड़क किनारे सरकारी जमीन पर हो चुके अवैध निर्माण के साथ निर्माण करने वाले व्यक्तियों की कर्मचारी से रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट उपलब्ध होते ही होने वाली कार्रवाई का प्रतिवेदन आलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत की जाएगी। एडीएम ने सीओ को सचेत करते हुए कहा कि जिस हल्का कर्मचारी के क्षेत्र में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर मकान निर्माण करने की शिकायत मिलेगी, उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। बताया कि जयपुर क्षेत्र में बड़े पैमाने पर सरकारी जमीन की फर्जी जमाबंदी कायम की गई है। जिसमें जमदाहा में 14 एकड़ सरकारी जमीन जमाबंदी रद की प्रक्रिया लगभग पूर्ण की जा चुकी है। इसके अलावा लगभग सौ एकड़ सरकारी जमीन कि फर्जी जमाबंदी की शिकायत मिली है। उसके लिए भी रिपोर्ट तलब की गई है।

chat bot
आपका साथी