मजदूरी भुगतान की मांग को लेकर अनशन

बांका। प्रखंड के विभिन्न क्वारंटाइन केंद्रों पर काम करने वाले मजदूरों को मजदूरी का भुगतान नहीं करने के विरोध में बुधवार को मजदूरों ने अंबेडकर पार्क में धरना देते हुए अनशन किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 10:58 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 10:58 PM (IST)
मजदूरी भुगतान की मांग को लेकर अनशन
मजदूरी भुगतान की मांग को लेकर अनशन

बांका। प्रखंड के विभिन्न क्वारंटाइन केंद्रों पर काम करने वाले मजदूरों को मजदूरी का भुगतान नहीं करने के विरोध में बुधवार को मजदूरों ने अंबेडकर पार्क में धरना देते हुए अनशन किया है। कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे कुरमा गांव निवासी दिव्यांग राजेश कुमार पिटू ने बताया कि चार महीना पहले करीब ढाई सौ मजदूरों ने क्वारटाइन केंद्रों पर काम किया था। इसमें राशन देने, टेंट लगाने से लेकर सभी कार्य थे, लेकिन उन्हें आज तक मजदूरी का भुगतान अंचलाधिकारी द्वारा नहीं किया गया। जब भी मजदूर मजदूरी मांगने अंचल कार्यालय जाते हैं तो उन्हें टाल मटोल कर दिया जाता है। इस कारण मजदूरों के समक्ष भुखमरी की नौबत हो गई है।

राजेश के साथ अनशन पर बैठे मजदूर विभाष साह, कैलाश साह, शैलेंद्र पोद्दार, धनंजय महलदार, जितेंद्र यादव, शंभू महलदार आदि ने बताया कि क्वारटाइन केंद्र पर सब्जी देने के अलावा खाना बनाने साफ सफाई जैसे कार्य किया गया। पर अबतक मजदूरी नहीं मिला। इस दौरान कई बार सीओ से मिलकर मजदूरी देने की मांग की गई, लेकिन आज तक भुगतान नहीं हुआ। अनशन पर बैठे मजदूरों के पास जाकर अंचलाधिकारी हंसनाथ तिवारी ने आठ दिनों में मजदूरी भुगतान का आश्वासन दिया। इसके बाद भी धरना अनशन जारी है।

-------------------

कोट

राशि भुगतान को लेकर बिल मांगा गया है। आज चार पंचायत बटसार, कुरमा, करहरिया, घसिया के मजदूरों का भुगतान कर दिया जाएगा। टेंट का भुगतान सरकारी दरों से किया जाएगा, लेकिन टेंट वाले अपने अनुसार भुगतान करने की मांग को लेकर अनशन पर बैठ गए हैं। उन्हें समझाने के बाद भी नहीं मान रहे हैं। जिसकी जानकारी वरीय अधिकारी को दी जाएगी।

हंसनाथ तिवारी, सीओ

chat bot
आपका साथी