कटोरिया में डीएपी की नही हैं किल्लत, रबी की तैयारी में जुटे किसान

संवाद सूत्र कटोरिया (बांका) प्रखंड क्षेत्र में किसानों के लिए डीएपी व यूरिया की कमी है। बाजार में लाइसेंस धारी दुकानों पर किसानों को डीएपी व यूरिया की बोरी खरीदी जा रही है। डीएपी की एमआरपी 1470 रुपए फिक्स की गई है जिसे दुकानदार सही दामों में बेच रहे हैं। किसानों को जहां सरकारी दुकानों से न्यूनतम रेट पर खाद दिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 10:09 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 10:09 PM (IST)
कटोरिया में डीएपी की नही हैं किल्लत, रबी की तैयारी में जुटे किसान
कटोरिया में डीएपी की नही हैं किल्लत, रबी की तैयारी में जुटे किसान

संवाद सूत्र, कटोरिया (बांका) : प्रखंड क्षेत्र में किसानों के लिए डीएपी व यूरिया की कमी है। बाजार में लाइसेंस धारी दुकानों पर किसानों को डीएपी व यूरिया की बोरी खरीदी जा रही है। डीएपी की एमआरपी 1470 रुपए फिक्स की गई है, जिसे दुकानदार सही दामों में बेच रहे हैं। किसानों को जहां सरकारी दुकानों से न्यूनतम रेट पर खाद दिया जा रहा है। वहीं प्राइवेट दुकानों पर खाद का भंडारण अधिक होने के बावजूद किसानों को उपलब्ध कराया जाता है।

-------

कहते हैं किसान

कटोरिया में रबी की बोआई का समय है, खाद की किल्लत नहीं है। धान की फसल में यूरिया की किल्लत होती थी। अभी हमलोग को खाद के लिए चक्कर नहीं लगाना पड़ता है।

अनिल कुमार सिंह, कुम्हरातरी

--------

मिट्टी के पोषण के लिए खेतों में दिए जाने खाद में डीएपी हर दुकान में उपलब्ध हैं। रबी फसल के लिए सही समय पर खाद बीज उपलब्ध हो रहा है।

जैनुल अंसारी, बेंहगा

---------

किसानों को डीएपी बाजार के दुकानों पर सही समय पर किया जा रहा है। कहीं किसी को कोई परेशानी नहीं हो रही है। हम लोग रबी फसल में लगे हुए हैं।

हलधर यादव, भलभेड़ी

----------

खाद मिलने से खेती समय पर हो रही है। इसका सीधा असर पैदावार पर पड़ेगा। किसानों को समय पर खाद बीज उपलब्ध रहने से परेशानी नहीं होती हैं।

राजेश कुमार यादव, हिडोलावरण

----------------

कोट

किसानों को सरकारी रेट से अधिक दाम में खाद किसानों को दे रहे हैं, तो शिकायत मिलने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अजीत कुमार शर्मा, बीएओ, कटोरिया

chat bot
आपका साथी