यूरिया की कालाबाजारी के खिलाफ खोला मोर्चा

बांका। कटोरिया में यूरिया की कालाबाजारी को लेकर रविवार को किसानों का फूटा गुस्सा और प्रखंड मुख्यालय परिसर पहुंचकर कृषि पदाधिकारी के विरोध में मुर्दाबाद का लगाया नारा। किसानों ने यूरिया की कालाबाजारी बंद करो किसानों को खाद उपलब्ध करो का नारा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 10:02 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 10:02 PM (IST)
यूरिया की कालाबाजारी के खिलाफ खोला मोर्चा
यूरिया की कालाबाजारी के खिलाफ खोला मोर्चा

बांका। कटोरिया में यूरिया की कालाबाजारी को लेकर रविवार को किसानों का फूटा गुस्सा और प्रखंड मुख्यालय परिसर पहुंचकर कृषि पदाधिकारी के विरोध में मुर्दाबाद का लगाया नारा। किसानों ने यूरिया की कालाबाजारी बंद करो, किसानों को खाद उपलब्ध करो का नारा दिया।

तीन दर्जन से अधिक किसानों का कहना है दुकानदारों द्वारा मनमाने ढंग से यूरिया खाद की कालाबाजारी की जा रही है। बोरी में नहीं देकर खुदरा भाव से बेचा जा रहा है, जबकि सभी दुकानदारों ने दुकान छोड़ अन्यत्र जगह खाद भंडार रखा है। एक पाकेट की कीमत 500 रुपये लिया जाता हैं। इसपर कृषि पदाधिकारी अजीत कुमार शर्मा को कहने पर आना कानी करता है। कालाबाजारी को लेकर अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं। कठौन गांव के खाद दुकानदार रमेश चौधरी से एक पैकेट खाद की मांग करने पर उपलब्ध नहीं होने की बात कही गई और खुदरा खाद 25 किलो देकर 250 रुपये लिया गया। एक किसान ने बताया कि खाद्य दुकानदार अभिनाश कापरी से एक पाकेट यूरिया खाद का कीमत 500 रुपये लिया और रसीद 266 रुपये का दिया गया। इस संदर्भ में कृषि पदाधिकारी अजीत कुमार शर्मा ने बताया किसानों का आरोप गलत है। शुक्रवार को खाद्य दुकानदार रमेश चौधरी के यहां जां की गई तो खाद्य उपलब्ध नहीं था, उसमें भी पीओएस मशीन पर लिक से जोड़ा जाता है। फिलहाल चार रोज से खाद की किल्लत चल रही है। जल्द ही खाद उपलब्ध करा दी जाएगी। मौके पर किसान कालीचरण ठाकुर, राजेश मुर्मू, राजू यादव, सुरेश कुमार, कारु राय, प्रेम कुमार महतो, विकास कुमार, आशीष कुमार, पृथ्वी कुमार, गोपाल मोदी, पूर्व उप प्रमुख बालेश्वर दास, जयराम, रोहित दास, अजय दर्वे, गोविद दास अन्य शामिल थे।

chat bot
आपका साथी