हेमराजपुर में झूलते हाइटेंशन तार से दुर्घटना की संभावना

बांका। हेमराजपुर गांव में विद्युत विभाग की लापरवाही से झूलते विद्युत प्रवाहित हाइटेंशन तार से कभी भी हादसा होने से इन्कार नहीं किया जा सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 10:35 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 10:35 PM (IST)
हेमराजपुर में झूलते हाइटेंशन तार से दुर्घटना की संभावना
हेमराजपुर में झूलते हाइटेंशन तार से दुर्घटना की संभावना

बांका। हेमराजपुर गांव में विद्युत विभाग की लापरवाही से झूलते विद्युत प्रवाहित हाइटेंशन तार से कभी भी हादसा होने से इन्कार नहीं किया जा सकता है। हेमराजपुर पश्चिम टोला से विक्रमपुर गांव की ओर गया विद्युत तार पिछले एक वर्ष से जमीन से मात्र छह फीट पर झूल रहा है।

यही हाल संग्रामपुर से बरमसिया जाने वाले संपर्क पथ में भी संग्रामपुर गांव में सड़क का भी है। जिससे संग्रामपुर यादव टोला, कामदेवपुर, कोयरीचक, विक्रमपुर, बरमसिया, भलूआर बाबू टोला सहित आधे दर्जन गांवों में स्कूल बस वाहन भी नहीं जा पाते हैं। स्थिति की भयाभवहता को देखते हुए अभिभावकों ने विद्युत विभाग से सड़क पर झूलते तार को दुरुस्त करने के लिए कई बार आग्रह भी किया, लेकिन विभाग इसे अबतक नजरअंदाज किया है। लॉकडाउन के कारण स्कूल बस की आवाजाही नहीं हो रही है। इस कारण दुर्घटना से लोग बचे हुए हैं। ज्ञात हो कि हेमराजपुर गांव में झूलते विद्युत तार की चपेट में एक बरात गाड़ी आ गयी थी। जिसमें एक युवक गंभीर रूप झुलस गया था। इसके बाद ग्रामीणों ने बांस लगाकर ऊंचा कर दिया है। ताकि लोग हादसे का शिकार नहीं हों। पर हवा में बांस के झूलने से तार में आपस में टकरना आम बात हो गई। गौतम मिश्र, औंकार मिश्र, निशांत कुमार, लड्डु मिश्र, उमेश दास, सुभाष दास आदि ने कहा कि इस संपर्क पथ में गरीबपुर, चांदपुर सहित एक दर्जन गांवों के लोग बैंक जमा निकासी करने आते हैं। जिससे बड़ी घटना घटित होने से इन्कार नहीं किया जा सकता है। कनीय अभियंता रवि कुमार ने बताया कि हेमराजपुर गांव में विद्युत पोल गाड़ने को लेकर कुछ लोगों के बीच विवाद है। संग्रामपुर गांव में सड़क पर झूलते विद्युत तार को शीघ्र ही दुरुस्त करा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी