गोयठा ठोकने के काम आ रहा पंचायत भवन

बांका। महिला विशनपुर पंचायत में पंचायत भवन नहीं होने से मुखिया एवं पंचायत सचिव को कार्य करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 10:36 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 10:36 PM (IST)
गोयठा ठोकने के काम आ रहा पंचायत भवन
गोयठा ठोकने के काम आ रहा पंचायत भवन

बांका। महिला विशनपुर पंचायत में पंचायत भवन नहीं होने से मुखिया एवं पंचायत सचिव को कार्य करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस पंचायत में आदर्श उर्दू मध्य विद्यालय महिला गांव के पास दो कमरे का पंचायत भवन निर्माणाधीन है, लेकिन उसमें न खिड़की और न ही दरवाजा लगा हुआ है। जिससे वह गांव के लोगों के लिए मवेशी के गोबर का जलावन बनाने का स्थान बनकर रह गया है।

पंचायत के मुखिया बीबी आरा खातून ने बताया कि पंचायत सरकार भवन के निर्माण को लेकर एक वर्ष पहले प्रस्ताव प्रखंड पंचायतीराज पदाधिकारी नीलेश कुमार को दिया गया है, लेकिन इसकी स्वीकृति नहीं मिलने से तत्काल निर्माण की उम्मीद नहीं दिखती है। जिससे पंचायतों का सारा काम मनरेगा भवन विशनपुर में करना पड़ता है। मुखिया ने बताया कि गर्मी और बरसात के मौसम में यदि ग्राम सभा करनी पड़ती है तो पंचायत की जनता की भीड़ के सामने मनरेगा भवन छोटा पड़ जाता है। जिससे काफी कठिनाई होती है। वहीं, मुखिया प्रतिनिधि मु इमरान बताते हैं कि पंचायत में पंचायत भवन का निर्माण चार दशक पूर्व तत्कालीन मुखिया बाजुद्दीन ने कराया था। पर योजना पूर्ण नहीं होने से उक्त निर्माणाधीन कमरे में गोबर का गोयठा ठोकते हैं।

------------

किन- किन पंचायतों में नहीं है पंचायत भवन

महिला विशनपुर, मकैता बबुरा, लौगाय, सैनचक, पैर, सिझत बलियास आदि पंचायत शामिल है।

----------------

कोट

दो पंचायत पैर एवं सिझत बलियास में पंचायत सरकार भवन निर्माण को लेकर राशि प्राप्त हुई है। जिसका निर्माण कार्य आचार संहिता के बाद प्रारंभ होगा।

नीलेश कुमार, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी

chat bot
आपका साथी