बालू माफिया की मनमानी से सादपुर के लोग परेशान

बांका। सादपुर गांव के निरंकुश बालू माफिया की मनमानी से ग्रामीण आजिज आ गए हैं। इसके पहले तक तो छात्र-छात्राओं की पढ़ाई बाधित हो रही थी लेकिन अब सड़क किनारे तीन फीट गहराई में रखे गए नल जल के पाइप को भी कुचलने लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 11:14 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 11:14 PM (IST)
बालू माफिया की मनमानी से सादपुर के लोग परेशान
बालू माफिया की मनमानी से सादपुर के लोग परेशान

बांका। सादपुर गांव के निरंकुश बालू माफिया की मनमानी से ग्रामीण आजिज आ गए हैं। इसके पहले तक तो छात्र-छात्राओं की पढ़ाई बाधित हो रही थी, लेकिन अब सड़क किनारे तीन फीट गहराई में रखे गए नल जल के पाइप को भी कुचलने लगे हैं। जिससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश है।

ग्रामीणों की मानें तो अगर बालू के अवैध खनन एवं ढुलाई पर तत्काल रोक नहीं लगाई गई तो सड़क पर उतर कर आंदोलन उनकी बाध्यता होगी। इस बाबत ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक को भी एक आवेदन देकर बालू माफिया की मनमानी एवं उसे संरक्षण देने को लेकर सूचित करने का निर्णय लिया है। सादपुर के वार्ड सात के वार्ड सदस्य मुनिलाल यादव एवं वार्ड सचिव प्रतिनिधि पप्पू यादव ने बताया कि सादपुर गांव के करीब आठ ट्रैक्टर हैं जो अवैध बालू खनन एवं अवैध ढुलाई में लगे हैं। नदी से ग्रामीण पक्की सड़क तक कच्ची सम्पर्क सड़क के किनारे नल जल का पाइप जमीन के तीन फीट नीचे बिछाया गया है। बालू लदे ट्रैक्टर उसे में कुचलने से बाज नहीं आ रहे हैं। एक बार पूर्व में बालू माफिया के कारण पाइप बदला जा चुका है। महज तीन चार माह में फिर पाइप को कुचल दिया। जानकारी के अनुसार आठ नौ बजे रात से सुबह के छह बजे तक आठ से दस ट्रैक्टर बालू की अवैध ढुलाई करती है। चार टेलर बालू निकलते हैं जो तेलिया, नौगांय, पथाय, केंदुआर, डोमो, कुमारपुर, वरसाबाद से लेकर झाझा तक बालू महंगी दर पर बिकी थी। ग्रामीणों ने बताया कि रात भर में कम से कम 40 टेलर बालू के निकलने सड़क काफी धंस गयी है। तीन फीट नीचे का पाइप ऊपर आ गया। टेलर द्वारा कुचल कर बर्बाद कर दिया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि तेलिया मोड़ चौक पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है, लेकिन एक भी अवैध बालू लदा ट्रैक्टर नहीं पकड़ा गया है।

chat bot
आपका साथी