सबलपुर-पापहरणी सड़क पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा

संवाद सूत्र बाराहाट (बांका) ऐतिहासिक मंदार पर्वत पर रोपवे शुरू होने के बाद पर्यटकों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इधर पंजवारा-बौंसी मुख्य सड़क पर सबलपुर-पापहरणी मार्ग पर अतिक्रमणकारियों द्वारा मांस मछली की दुकान खोलकर सड़क का अतिक्रमण करने लगा है। इससे सड़क संकरी हो रही है। इस कारण यहां हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 09:54 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 09:54 PM (IST)
सबलपुर-पापहरणी सड़क पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा
सबलपुर-पापहरणी सड़क पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा

29बीएन 8

- ग्रामीणों ने सीओ और मुखिया से की इसकी शिकायत

- रोपवे शुरू होने के बाद पर्यटकों की संख्या बढ़ी

संवाद सूत्र, बाराहाट (बांका) : ऐतिहासिक मंदार पर्वत पर रोपवे शुरू होने के बाद पर्यटकों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इधर, पंजवारा-बौंसी मुख्य सड़क पर सबलपुर-पापहरणी मार्ग पर अतिक्रमणकारियों द्वारा मांस, मछली की दुकान खोलकर सड़क का अतिक्रमण करने लगा है। इससे सड़क संकरी हो रही है। इस कारण यहां हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि यह मार्ग बौंसी-महाराणा मुख्य सड़क को जोड़ती है वहीं, पर्यटन स्थल मंदार पर सैर सपाटे के लिए प्रतिदिन बिहार के अलावा झारखंड के गोड्डा, महागामा, पथरगामा सहित अन्य क्षेत्रों से भारी संख्या में अपने वाहनों से लोग घूमने मंदार आते हैं। बताया कि बौंसी मंदार पर्वत तक जाने वाली या सड़क काफी महत्वपूर्ण है। इसके बाद भी अतिक्रमण पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि इस मार्ग के बजरंगबली चौक के समीप मंदार की ओर जाने वाली सड़क पर कुछ ग्रामीणों द्वारा सड़क किनारे अतिक्रमण कर मछली और चिकन की दुकान लगा रखी है। जब किसी ने इसका विरोध किया तो मामला मारपीट तक पहुंच गया। इस कारण लोग अब परहेज कर इसे अपनी दिनचर्या मान चुके हैं। हालांकि कई बार इसकी शिकायत अंचलाधिकारी से की गई, लेकिन आज तक इस दिशा में कोई कार्रवाई ना होने के कारण यहां इन अतिक्रमणकारियों का हौसला बुलंद है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया निखिल बहादुर सिंह से कर उक्त स्थल पर से मांस मछली की दुकान हटाने व अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की है। इस संबंध में मुखिया निखिल बहादुर सिंह ने बताया कि ग्रामीणों के द्वारा मिली शिकायत की जानकारी अंचलाधिकारी को दे दी गई है।

-------

कोट

पूरी शक्ति के साथ यहां पर अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा। जिसके लिए जल्द ही उक्त स्थल का निरीक्षण किया जाएगा।

राजेश कुमार, सीओ

chat bot
आपका साथी