लौगाय पोखर में डूबने से इंटर के छात्र की मौत

बांका। लौगांय गांव के बजरंगबली स्थान के समीप पोखर में डूबने से इंटर के छात्र शितांशु कुंवर उर्फ अमन की मौत शनिवार की सुबह हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 09:53 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 09:53 PM (IST)
लौगाय पोखर में डूबने से इंटर के छात्र की मौत
लौगाय पोखर में डूबने से इंटर के छात्र की मौत

बांका। लौगांय गांव के बजरंगबली स्थान के समीप पोखर में डूबने से इंटर के छात्र शितांशु कुंवर उर्फ अमन की मौत शनिवार की सुबह हो गई। स्वजनों ने शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया है। घटना के बाद गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। शितांशु सेना में जाने की तैयारी कर रहा था।

जानकारी के अनुसार शितांशु अपने दोस्तों के साथ दौड़ लगाने के लिए घर से निकला था। इसी क्रम में दौड़ लगाने के बाद स्नान करने के लिए पोखर में उतरा। जिसमें शितांशु पोखर के गहरे में पानी में जाने से डूबने लगा। शितांशु को पानी में डूबते देख अन्य तीनों साथी उसे बचाने का भी प्रयास किया, लेकिन पानी अधिक होने से तीनों पोखर से बाहर निकलकर बचाने के लिए जोर-जोर चिल्लाते लगे। इसी बीच लक्ष्मीपुर गांव के जयराम मंडल एवं डुमरिया गांव के अजय सिंह ने आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे, लेकिन दोनों की पानी में उतरने की हिम्मत नहीं हुई। बाद में गांव में जानकारी मिलने पर बड़ी संख्या में लोग पोखर पर पहुंचकर लगभग एक घंटे के कड़ी मशक्कत के बाद गांव के ही विकेश चौधरी ने शीतांशु को पानी से बाहर निकला। जिसे इलाज के लिए रेफरल अस्पताल लाया। जहां डॉ. अशोक कुमार साह ने जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है। सूचना पाकर भाजपा नेता डॉ. मृणाल शेखर लौगांय गांव पहुंचकर शोक संतप्त परिवार से मिलकर सांत्वना दी।

----------

घोघा बीयर में डूबने से छात्र की मौत

संवाद सूत्र, अमरपुर (बांका): जेठौर मंदिर के समीप घोघा बीयर में स्नान करने के दौरान शनिवार को गौरीपुर गांव के राहुल कुमार कापरी (13) की डूबने से मौत हो गई। मृत बालक कपिल कापरी का पुत्र था।

गौरीपुर गांव के लगभग एक दर्जन से अधिक बच्चे घोघा बीयर के समीप चांदन नदी में स्नान कर रहे थे। इसी दौरान राहुल एवं अन्य बच्चे घोघा बीयर पर चढ़कर नदी में छलांग लगाने लगे। नदी में छलांग लगाने के बाद पानी के तेज बहाव के कारण राहुल घोघा बीयर के लोहे के फाटक के बीच फंस गया। जिससे उसके सिर में गंभीर चोटें आई। जब स्नान कर रहे बच्चे ने राहुल को लोहे के फाटक के बीच फंसा देखा तो शोर मचाया। जिसपर मादाचक, कठैल, गौरीपुर सहित आसपास के गांवों के लोग मौके पर पहुंचकर लोहे के फाटक के बीच फंसे राहुल को पानी से बाहर निकाला। जिसे इलाज के लिए इंगलिशमोड़ चौक स्थित निजी क्लीनिक लाया। जहां चिकित्सक ने जांच कर मृत घोषित कर दिया। मुखिया सूर्यदेव सिंह ने बताया कि मृतक के आश्रितों को कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत सरकारी सहायता राशि दी गई है।

chat bot
आपका साथी