बच्चे पौधों से करें दोस्ती

बांका। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी समग्र शिक्षा अभियान निशीथ प्रणीत सिंह ने कहा है कि बचों को पौधों से गहरी दोस्ती करने की जरूरत है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 10:25 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 10:25 PM (IST)
बच्चे पौधों से करें दोस्ती
बच्चे पौधों से करें दोस्ती

बांका। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी समग्र शिक्षा अभियान निशीथ प्रणीत सिंह ने कहा है कि बच्चों को पौधों से गहरी दोस्ती करने की जरूरत है। कोरोना काल में प्रकृति ने अपना संदेश दुनिया को दे दिया है। ऐसे में मानव जीवन सुरक्षित पर्यावरण और हरियाली के बदलौत ही सुरक्षित रहने वाला है।

जरूरी है कि हमारे बच्चों तक शिक्षक इस ज्ञान को पहुंचाने में कारगर साबित हों। ताकि बच्चों की नई पीढ़ी पेड़-पौधों से दोस्ती करें और हर कोई पेड़ लगाने की दिशा में आगे बढ़े। डीपीओ रविवार को बांका प्रखंड के कोरियंधा स्कूल में पृथ्वी दिवस पर पौधारोपण के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाध्यापक ब्रजमोहन मंडल तथा संचालन सीआरसीसी कुंदन बिहारी ने किया। इस मौके पर डीपीओ के अलावा सभी शिक्षकों ने कैंपस में सागवन का पौधा लगाया। इस मौके पर प्रधानाध्यापक शंकर हरिजन, सहायक अभियंता सुकदेव चौधरी, प्रभाकर सुमन, सुरेंद्र कुमार, बाल संसद के शिवम कुमार आदि प्रमुख रुप से उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी