जेसीबी से गांव का रास्ता काटने पर डीएम ने लिया संज्ञान

संवाद सूत्र जयपुर (बांका) पंचायत चुनाव में वोट नहीं देने पर जेसीबी से गांव का रास्ता काट देने की जागरण में छपी खबर को डीएम सुहर्ष भगत ने गंभीरता से लिया है। डीएम ने सीओ को जांच कर अविलंब रास्ता बहाल करते हुए दोषियों पर कार्रवाई का निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 09:21 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 09:21 PM (IST)
जेसीबी से गांव का रास्ता काटने पर डीएम ने लिया संज्ञान
जेसीबी से गांव का रास्ता काटने पर डीएम ने लिया संज्ञान

फोटो-6 बीएएन 12

जागरण प्रभाव.....

- सीओ ने अधिकारियों के साथ पहुंचकर झाड़ी हटवाई

- आज से शुरू हो जाएगा पांच गांवों का आवागमन

संवाद सूत्र, जयपुर (बांका) : पंचायत चुनाव में वोट नहीं देने पर जेसीबी से गांव का रास्ता काट देने की जागरण में छपी खबर को डीएम सुहर्ष भगत ने गंभीरता से लिया है। डीएम ने सीओ को जांच कर अविलंब रास्ता बहाल करते हुए दोषियों पर कार्रवाई का निर्देश दिया है।

सीओ सागर प्रसाद ने सोमवार को अवर निरीक्षक बलबीर सिंह के साथ विवादित स्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। मौके पर उस रास्ते से गुजरने वाले दर्जन भर लोगों से इस संबंध में जानकारी हासिल की। गांव के सचिन यादव, तारणी यादव, युगल यादव, बेबी देवी,, कोसली देवी, फुलिया देवी, नेवाजी यादव सहित दर्जनों लोगों ने अधिकारी को बताया कि पूर्वजों से आधा दर्जन गांव के लोगों का इस रास्ते आवागमन हो रहा है। चुनाव के बाद उत्पन्न विवाद के कारण जेसीबी से रास्ता काट कर अवरुद्ध कर दिया गया है। जिससे आम ग्रामीणों को काफी परेशानी हो रही है। सीओ सागर प्रसाद ने अपने सामने कुछ मजदूरों को बुलाकर रास्ते में रखी लकड़ी एवं झाड़ी को हटवाया एवं साथ चल रहे हल्का कर्मचारी आशुतोष अग्रवाल को मजदूर लगा कर अविलंब रास्ता बहाल करने का निर्देश दिया। सार्वजनिक रास्ता काटने वालों के खिलाफ केस दर्ज कर जेल भेजने की भी बात कही। सीओ ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह सरकारी जमीन प्रतीत होता है। अगर जमाबंदी जमीन भी है तो सार्वजनिक तौर पर वर्षों से हो रहे आवागमन को बंद नहीं किया जा सकता है। दूरभाष पर पूछे जाने पर निवर्तमान वार्ड सदस्य प्रमोद यादव ने बताया कि यह जमीन दौना मौजा के खाता एक जमाबंदी 38 है। इसमें लगभग 12 बीघा जमीन है। उनके अलावा उनके गोतिया कामेश्वर यादव, बद्री यादव, शंकर यादव, सोमर यादव सहित आधा दर्जन लोगों का हिस्सा है। सीओ ने बताया कि अवरुद्ध रास्ते से लकड़ी झाड़ी हटा दी गई है। शाम हो जाने के कारण जेसीबी या मजदूर नहीं मिल सका। मंगलवार को आवागमन बहाल कर दिया जाएगा। अधिकारी के आश्वासन के बाद आधा दर्जन गांव के लोगों ने राहत की सांस ली है।

chat bot
आपका साथी