तिलडीहा मेला में सुरक्ष में लापरवाही पर होगी कार्रवाई

बांका। तिलडीहा मेला शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर प्रशासन सजग हो गया है। मंगलवार को तिलडीहा मंदिर परिसर में डीएम सुहर्ष भगत एसपी अरविद गुप्ता ने प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उपस्थित सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों को ईमानदारी से ड्यूटी निर्वहन करने पर बल दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 09:43 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 09:43 PM (IST)
तिलडीहा मेला में सुरक्ष में लापरवाही पर होगी कार्रवाई
तिलडीहा मेला में सुरक्ष में लापरवाही पर होगी कार्रवाई

बांका। तिलडीहा मेला शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर प्रशासन सजग हो गया है। मंगलवार को तिलडीहा मंदिर परिसर में डीएम सुहर्ष भगत, एसपी अरविद गुप्ता ने प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उपस्थित सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों को ईमानदारी से ड्यूटी निर्वहन करने पर बल दिया। उन्होंने स्पष्ट कहा कि मेला ड्यूटी में शिथिलता बरतने पर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावे मेला परिसर में बने नियंत्रण कक्ष , बैरिकेडिग , पार्किंग का भी हाल जाना। मेढ़पति सदस्यों को भी समय पर पूजा विधि संपन्न कराने पर बल दिया। एसपी अरविद गुप्ता ने भी पुलिस कर्मियों को भीड़ को नियंत्रण रखने सहित अन्य कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस मौके पर एडीएम माधव कुमार, एसडीओ प्रीति, डीटीओ अशोक साह, डीसीएलआर फारूल प्रिया, एसडीपीओ डीसी श्रीवास्तव, बेलहर एसडीपीओ प्रेमचंद सिंह के अलावे बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष सहित अन्य कर्मी मौजूद थे।

----------

नौ सेक्टरों में बटी मेला की सुरक्षा व्यवस्था

तिलडीहा मेला में सुरक्षा को लेकर नौ सेक्टरों में सुरक्षा व्यवस्था की व्यवस्था की गई है। प्रत्येक सेक्टर दंडाधिकारी के साथ एक पुलिस पदाधिकारी और जवानों की तैनाती रहेगी।

-----

दो स्थानों पर बनाई गई है पार्किंग स्थल

शंभुगंज की तरफ से तिलडीहा आने वाले वाहन चालकों के लिए तिलडीहा बगीचा में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। वहां से करीब एक किलोमीटर पैदल चलकर श्रद्धालु माता का दर्शन कर सकेंगे। जबकि तारापुर की तरफ से आनेवाले श्रद्धालुओं के लिए गोगाचक बगीचा में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। श्रद्धालू मुख्य द्वारा से बैरिकेडिग होते हुए माता का दर्शन करते हुए पूरब-उत्तर की ओर निकल जाएंगे।

chat bot
आपका साथी