डीएम ने लिया आक्सीजन प्लांट का जायजा

डीएम ने आक्सीजन प्लांट के बाद सदर अस्पताल के उपरी तल पर बन रहे ब्लड बैंक के कार्य का भी इस दौरान उन्होंने निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 09:33 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:33 PM (IST)
डीएम ने लिया आक्सीजन प्लांट का जायजा
डीएम ने लिया आक्सीजन प्लांट का जायजा

बांका। सदर अस्पताल में निर्माणधीन आक्सीजन प्लांट का गुरुवार को डीएम सुहर्ष भगत ने अधिकारियों के साथ जायजा लिया। उन्होंने यहां पर प्लांट में कार्यरत इंजीनियरों के साथ इस पर काफी गहनता से विचार विमर्श किया। इस मौके पर डीडीसी रवि प्रकाश व सीएस डा. सुधीर कुमार महतो मुख्य रूप से मौजूद थे।

डीएम ने आक्सीजन प्लांट के बाद सदर अस्पताल के उपरी तल पर बन रहे ब्लड बैंक के कार्य का भी इस दौरान उन्होंने निरीक्षण किया। डीएम ने कहा कि आक्सीजन प्लांट के जरिए सदर अस्पताल के प्रत्येक वार्ड में 24 घंटे आक्सीजन की आपूर्ति जारी रहेगी। डीएम ने प्लांट में कार्यरत इंजीनियर को सदर अस्पताल के दस चिन्हित लोगों को इसको चलाने का प्रशिक्षण देने का भी निर्देश दिया। जानकारी हो कि पीएम केयर फंड से यहां पर आक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है। इस आक्सीजन प्लांट से पूरे जिला को आक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी। डीएम ने विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता को पूरे प्लांट तक अंडर ग्राउंड वायरिग करने का निर्देश दिया है। साथ ही मुख्य तार जिधर से गुजरेगा वहां पर इंडिकेटर लगाने का भी निर्देश दिया गया है। एलएनटी के इंजीनियर राजेश कुमार सिंहा व एसके सिंह ने डीएम को बताया कि इस प्लांट में अधिकतर पुर्जे एलएनटी कंपनी के लगे हुए हैं। जिला उपनिर्वाचन पदाधिकारी सुरेश कुमार, डीपीएम प्रभात कुमार, एसीएमओ डा. अभय चौधरी, अस्पताल प्रबंधक अमरेश कुमार, डा. सुनील चौधरी सहित अन्य कर्मी मौजूद थे। इधर, चर्चा है कि नौ अगस्त को सीएम नीतीश कुमार प्लांट का आनलाइन पटना से उद्घाटन कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी