मुख्यमंत्री 21 को करेंगे रोप-वे का उद्घाटन

बांका। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 21 सितंबर को मंदार आगमन को लेकर शनिवार को डीएम सुहर्ष भगत ने तैयारी का जायजा लिया। हेलीपैड का निरीक्षण कर वहां से मंदार पापहरणी तक आने वाली सड़क को कालीकरण करने का निर्देश दिया। हेलीपैड का निरीक्षण करने के बाद डीएम पर्यटन अतिथि गृह का जायजा लिया। वहां पर दो रूम में एयर कंडीशन लगाने का निर्देश दिया।

JagranSat, 18 Sep 2021 10:16 PM (IST)
मुख्यमंत्री 21 को करेंगे रोप-वे का उद्घाटन

फोटो 18बीएन 9

निर्देश

-एक घंटे रूकने के बाद सीएम जाएंगे ओढ़नी डैम

- जिलाधिकारी मंदार पहुंच लिया तैयारी का जायजा

संवाद सहयोगी, बौंसी (बांका):

बांका। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 21 सितंबर को मंदार आगमन को लेकर शनिवार को डीएम सुहर्ष भगत ने तैयारी का जायजा लिया। हेलीपैड का निरीक्षण कर वहां से मंदार पापहरणी तक आने वाली सड़क को कालीकरण करने का निर्देश दिया। हेलीपैड का निरीक्षण करने के बाद डीएम पर्यटन अतिथि गृह का जायजा लिया। वहां पर दो रूम में एयर कंडीशन लगाने का निर्देश दिया। साथ ही शौचालय, पानी एवं वायरिग की व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया। इसके बाद डीएम का काफिला पापहरणी तालाब के चारों तरफ घूम घूम कर साफ सफाई एवं तालाब की तरफ बैरिकेडिग करने का निर्देश दिया।

सोमवार को पूर्णिमा को लेकर पापहरणी तालाब में श्रद्धालुओं के स्नान पर भी पाबंदी लगा दी गई है। रविवार को जैन समाज के दशलक्षण पर्व के समापन पर पर्वत पर होने वाले आयोजन को भी सीमित कर दिया गया है। सफा धर्मशाला के सामने विशिष्ट अतिथियों को बैठने के लिए मंच का निर्माण एवं सोफा लगाने का निर्देश दिया। पापहरणी किनारे में लगने वाले दुकान को लेकर दुकानदारों को परिचय पत्र बनाने का आदेश दिया। पर्यटन विभाग द्वारा नवनिर्मित शौचालय को जल्द चालू करने का आदेश दिया। परिक्रमा पथ के मुख्य गेट के सामने वीआइपी पार्किंग की व्यवस्था रहेगी।

----------------

पदाधिकारियों को किया गया प्रतिनिक्त

मुख्यमंत्री आगमन को लेकर डीएम ने सभी व्यवस्थाओं को संचालित करने के लिए पदाधिकारियों को प्रतिनियुक्त कर दिया है। मुख्यमंत्री 21 सितंबर मंगलवार को 11 बजकर 30 मिनट पर हेलीकाप्टर से अद्वैत मिशन में बने हेलीपैड पर उतरने के बाद कुछ देर रुकने के बाद सीधे रोप-वे उद्घाटन कर रोप-वे केबिन में बैठकर पर्वत शिखर स्थित जैन मंदिर पहुंचेंगे। जहां पर दस मिनट तक रुक कर प्राकृतिक ²श्य एवं मंदिर में भगवान वासुपूज्य का दर्शन कर वापस पर्यटन आइबी में रुकेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद सहित अन्य मंत्री भी मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री एक घंटे तक मंदार में समय बिताने के बाद ओढ़नी डैम जायेंगे। इस मौके पर डीडीसी रवि प्रकाश, एडीएम माधव कुमार सिंह, डीएफओ राजीव रंजन, एसडीओ प्रीति, डीआरडीए निदेशक महफूज आलम, रेंजर अरुण कुमार, पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता राजीव कुमार लाल, बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता प्रकाश झा, सीओ विजय कुमार गुप्ता, बीडीओ पंकज कुमार, सीडीपीओ पुतुल कुमारी, नपं के ईओ नीलम श्वेता, पर्यटन जेई ओम प्रकाश, मंदार प्रभारी संजीव कुमार, बिजली विभाग के जेई निरंजन कुमार, बीपीएम मनीष कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.