ट्राली की ठोकर से गोड्डा के पिता-पुत्र की मौत

बांका। शनिवार को भागलपुर-हंसडीहा मुख्य मार्ग पर मछली बाजार के पास ट्रक ट्रॉली व मोटरसाइकिल की टक्कर हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 09:46 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 09:46 PM (IST)
ट्राली की ठोकर से गोड्डा के पिता-पुत्र की मौत
ट्राली की ठोकर से गोड्डा के पिता-पुत्र की मौत

बांका। शनिवार को भागलपुर-हंसडीहा मुख्य मार्ग पर मछली बाजार के पास ट्रक ट्रॉली व मोटरसाइकिल की टक्कर हो गई। जिसमें दो की मौत हो गई। शव की पहचान झारखंड के गोड्डा जिले के पोड़ैयाहाट बाघाकोल निवासी विनोद सिंह (35) एवं प्रसादी सिंह (65) के रूप में हुई है। दोनों रिश्ते में पिता-पुत्र थे।

माघी पू‌र््िणमा को लेकर भागलपुर से गंगा घाट से स्नान कर बाइक से घर वापस लौट रहे थे। बाइक में अंकित नंबर के बाद शव की पहचान पुलिस ने की है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ट्रॉली का संतुलन बिगड़ने के कारण बाइक चालक ट्रॉली के पहिए के नीचे आ गए। इससे दोनों की दर्दनाक मौत मौके पर ही हो गई। घटना की सूचना स्वजनों को दी गई। स्वजनों के थाना पहुंचने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया गया है। पुलिस ने वाहन चालक व वाहन स्वामी के विरुद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। घटना के बाद कुछ देर के लिए वहां अफरातफरी का माहौल बना रहा। स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए। बाद में सभी लोगों को समझाया गया। इसके बाद लोग शांत हुए। घटना के बाद ट्रॉली छोड़कर चालक भाग निकला।

-------------

ज्ञात हो कि सड़क दुर्घटना की यह घटना न पहली है न आखिरी, लेकिन यह बताने के लिए काफी है कि यातायात व्यवस्था पूरी तरह बेपटरी हो गई है। इसके चलते आए दिन सड़क हादसों में लोगों की मौत हो रही है। काली सड़क की काली छाया लोगों का खून ले रही है। सड़क दुर्घटना में किसी ने बाप, मां, बहन, भाई, पति और किसी ने बेटा व बेटी खो दिया। वहीं हमेशा के लिए किसी परिवार की खुशियां छीन गई। उनके चिराग बुझ गए।

----------

सिकुड़ रही सड़क वाहनों का बढ़ रहा दबाव

दोपहिया और चार पहिया वाहनों की संख्या बढ़ती जा रही है। सड़क दुर्घटना का सबसे बड़ा कारण तेज रफ्तार और चालकों में अनुभव की कमी। तेज रफ्तार कम चौड़ी सड़क और ओवरलोड सड़क हादसे का कारक है। खासकर बाराहाट मुख्य मार्ग पर जगह-जगह अतिक्रमण के कारण आए दिन बड़ी दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। कई बार इस समस्या से स्थानीय प्रशासन को आगाह कराया जा चूका है। बावजूद प्रशासन इस पर ध्यान नहीं दे रहा है। जिसका नतीजा आए दिन ऐसे हादसों के रूप में देखने को मिलता है।

---------

सड़क पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा, जर्जर वाहन भी हैं हादसों की वजह

वाहनों की तेज रफ्तार और चालकों की लापरवाही के साथ साथ दुर्घटना के कारणों पर गौर करे तो सड़क पर अतिक्रमण और वाहनों का फिटनेस सबसे बड़ा कारण है। यातायात माह चलने के बाद भी सड़कों पर आधे से ज्यादा वाहन बिना फिटनेस के दौड़ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी