डीडीसी व बीडीओ की बैठक में बीएलओ की शिथिलता उजागर

जाटी बांका शनिवार को बीएलओ के साथ डीडीसी रवि प्रकाश ने बैठक की। बैठक में बीडीओ राजीव रंजन और सीओ नागेंद्र प्रसाद मौजूद थे। बैठक में बीएलओ के कार्यों की समीक्षा की गई। बीएलओ से संबंधित बूथों की रिपोर्ट मांगी गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 09:20 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 09:20 PM (IST)
डीडीसी व बीडीओ की बैठक में बीएलओ की शिथिलता उजागर
डीडीसी व बीडीओ की बैठक में बीएलओ की शिथिलता उजागर

27बीएन 3

-पांच जनवरी को होगा मतदाता सूची का प्रकाशन, नए नाम जोड़ने पर बल

- 30 तक चलेगा विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य

जाटी, बांका : शनिवार को बीएलओ के साथ डीडीसी रवि प्रकाश ने बैठक की। बैठक में बीडीओ राजीव रंजन और सीओ नागेंद्र प्रसाद मौजूद थे। बैठक में बीएलओ के कार्यों की समीक्षा की गई। बीएलओ से संबंधित बूथों की रिपोर्ट मांगी गई। जिसमें कई बीएलओ पिछड़ते नजर आए।

डीडीसी के समक्ष कई बीएलओ की लापरवाही सामने आई। सुधरने की सख्त चेतावनी दी गई। डीडीसी ने विधानसभा अंतर्गत 30 हजार मतदाताओं का नाम जोड़ने का निर्देश दिया गया था। कहा कि अगर प्रति बीएलओ 30-30 मतदाताओं के भी नाम को जोड़ेंगे तो आसानी से आंकड़े को छू सकते हैं। 30 नवंबर तक विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य चलेगा। नए नाम जोड़ने के लिए प्रपत्र-6 फार्म भरना है। नाम जोड़ने के लिए बीएलओ को घर-घर तक पहुंचना होगा।व हीं 80 वर्ष से अधिक मतदाताओं का विशेष रूप से भौतिक सत्यापन करना है।

बाराहाट: बीडीओ राकेश कुमार ने राजनीतिक दलों के बीच समन्वय पर विशेष बल दिया। साथ ही नए मतदाता बनवाने में सभी राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों से सहयोग की अपील की। बताया कि 30 नवंबर 2021 तक विशेष मतदाता पुनरीक्षण अभियान चलाया जा रहा है। इसमें 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके लोगों का मतदाता सूची में नाम जोड़ने है। इसके अलावा आनलाइन भी फार्म भर सकते हैं। पांच जनवरी 2021 को अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन कराया जाएगा । इस दौरान इंटक के जिलाध्यक्ष विनय कापरी, सुरेश प्रसाद यादव, भाजपा जिला उपाध्यक्ष हीरालाल मंडल, राजेंद्र प्रसाद साह, मुखिया नजाम दुर्रानी, मुखिया मनीष कुमार, आरजेडी के प्रखंड अध्यक्ष जयप्रकाश यादव, ओम प्रकाश यादव उपस्थित थे।

रजौन (बांका) : प्रखंड कार्यालय सभागार में विशेष मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी राजकुमार पंडित की अध्यक्षता में बीएलओ एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में विशेष मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम में मतदाताओं के नाम जोड़ने, हटाने तथा शुद्धिकरण को लेकर कई दिशा नर्देश दिए गए। वैसे बीएलओ जो अपने कर्तव्य का निर्वहन सही ढंग से नहीं कर रहे हैं, उनसे स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है। इस बैठक में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के उपेक्षित सहयोग की जरूरत होगी। बीडीओ ने यह भी बताया कि कई बीएलओ का कार्य संतोषप्रद नहीं हैं। वैसे बीएलओ को चिन्हित किया गया है। इस बैठक में अंचलाधिकारी मु. मोइनुद्दीन, बीपीआरओ दीपशिखा, जदयू के राघवेंद्र सिंह कुशवाहा, अंजनी कुमार चौधरी, राजद के सुरेश प्रसाद यादव समेत कई जनप्रतिनिधि एवं बीएलओ मौजूद थे।

---------

एक दर्जन बीएलओ से मांगा स्पष्टीकरण

संवाद सूत्र, शंभुगंज (बांका) : प्रखंड में बीएलओ की शिथिलता से मतदाता सूचि सुदृढ़ नहीं हो सका है। पंचायत चुनाव के बाद पिछले रविवार राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता पुननीरिक्षण के लिए विशेष अभियान चलाया गया था। जिसमें एक दर्जन बीएलओ की लापरवाही सामने आयी है। सभी बीएलओ आंगनबाड़ी सेविका हैं। शनिवार को बीडीओ प्रभात रंजन ने ऐसे लापरवाह बीएलओ के खिलाफ स्पष्टीकरण मांगा है। बीडीओ ने बताया कि विशेष शिविर के बाद भी एक दर्जन बीएलओ का रिपोर्ट शून्य मिला है। कहा कि संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी