अश्लील वीडियो दिखाकर की जा रही पैसे की मांग

बांका। कुछ लड़कियों द्वारा वीडियो कॉलिग के माध्यम से अश्लील फोटो दिखाकर पैसे की मांग की जा रही है। ताजा मामला बाजार निवासी युवक आलोक झा ने सामने लाया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 09:42 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 09:42 PM (IST)
अश्लील वीडियो दिखाकर की जा रही पैसे की मांग
अश्लील वीडियो दिखाकर की जा रही पैसे की मांग

बांका। कुछ लड़कियों द्वारा वीडियो कॉलिग के माध्यम से अश्लील फोटो दिखाकर पैसे की मांग की जा रही है। ताजा मामला बाजार निवासी युवक आलोक झा ने सामने लाया है। उसने बताया कि अनजान नंबर से वीडियो कॉलिग कर लड़की द्वारा अश्लील फोटो अपलोड के बाद ब्लैक मेलिग कर रुपये की मांग की जाती है।

साइबर हैकर द्वारा यह एक नया प्रचलन है जो काफी तेजी से किया जा रहा है। इसमें एक लाख रुपये तक की मांग की जाती है। इसके शिकार हुए कुछ युवकों ने बताया कि कभी-कभी तो फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने के बाद मैसेंजर पर चैटिग की जाती है। चैटिग में साइबर फ्राड द्वारा अपने मैसेज डिलीट कर युवकों का मैसेज रहने दिया जाता है। जबकि कभी-कभी चेहरा किसी का और गलत पार्ट सेट कर फेसबुक, इंस्टाग्राम सहित अन्य इंटरनेट मीडिया पर अपलोड करने की धमकी दी जाती है। प्रखंड के एक युवक ने बताया कि उन्होंने इसके चक्कर में पांच हजार रुपये गंवा दिए। अमरपुर के एक युवक ने भी दस हजार रुपये देकर छुटकारा पाया। लोक लाज के डर से इसके शिकार लोग पुलिस तक नहीं पहुंचते हैं। इस कारण यह गिरोह बढ़ते ही जा रहा है। इधर, थानाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने बताया कि इस तरह की शिकायत आने पर केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

-------

बोले साइबर एक्सपर्ट

साइबर एक्सपर्ट शशिभूषण ने बताया कि इस तरह की लाइव चैट कतई न करें, नहीं तो ब्लैकमेलिग का शिकार हो सकते हैं। इसके बदले अगर रुपए मांगे तो प्राथमिकी दर्ज कराएं। खासकर युवा जरूर बचें नहीं तो फ्रस्ट्रेशन का शिकार हो जाएंगे।

------------------

सावधान! थोड़ी सी लज्जत पड़ेगी भारी

साइबर एक्सपर्ट ने बताया कि अगर आप ऑनलाइन अश्लील हरकत करते हैं या कराते हैं तो निश्चित तौर पर आप मानसिक रोगी हैं। अगर प्रेमी- प्रेमिका भी अपनी निजता को सार्वजनिक करते हैं और ऑनलाइन अश्लील हरकत करते हैं तो निश्चित तौर पर वे भी मानसिक रोगी की श्रेणी में आते हैं। अगर कोई व्यक्ति आपकी निजी तस्वीरें और वीडियो मांगता है, तो निश्चित तौर पर वह ब्लैकमेलर है। उन्होंने बताया कि कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जिसमें पति व बॉयफ्रेंड को अश्लील फोटो या वीडियो भेजने के बाद लड़की की जिदगी बर्बाद हो गई। ज्यादातर पति तलाक के लिए और बॉयफ्रेंड ब्रेकअप के लिए ऐसी हरकत करते हैं।

chat bot
आपका साथी