जिले के सभी डाकघर सीबीएस से हुए लैस

संवाद सूत्र बांका बुधवार को पुनसिया उपडाकघर को सीबीएस से जुड़ने के साथ ही अब भागलपुर प्रमंडल के सभी 48 उप डाकघर और दो प्रधान डाकघर सीबीएस की सुविधा से जुड़ गया है। सीबीएस की सुविधा मिलने के बाद पुनसिया उपडाकघर का विधिवत उद्घाटन डाक अधीक्षक आरपी प्रसाद ने फीता काटकर किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 10:02 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 10:11 PM (IST)
जिले के सभी डाकघर सीबीएस से हुए लैस
जिले के सभी डाकघर सीबीएस से हुए लैस

- पुनसिया उप डाकघर के सीबीएस से जुड़ने पर हुआ समारोह

- अब किसी डाकघर के खाता से कर सकेंगे लेनदेन

फोटो- 1बीएएन 7

संवाद सूत्र, बांका: बुधवार को पुनसिया उपडाकघर को सीबीएस से जुड़ने के साथ ही अब भागलपुर प्रमंडल के सभी 48 उप डाकघर और दो प्रधान डाकघर सीबीएस की सुविधा से जुड़ गया है। सीबीएस की सुविधा मिलने के बाद पुनसिया उपडाकघर का विधिवत उद्घाटन डाक अधीक्षक आरपी प्रसाद ने फीता काटकर किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि डाक विभाग अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए कृतसंकल्पित है। इसी उद्देश्य से सभी डाकघर और उपडाकघरों को आधुनिक सीबीएस तकनीक से लैस किया जा रहा है। उन्होंने कहा पुनसिया में सीबीएस की सुविधा मिलने के साथ ही पूरे जिले के सभी डाकघरों में सीबीएस की सुविधा मिलने लगी है। कार्यक्रम के दौरान सहायक डाक अधीक्षक रोहित नंदन ने कहा कि सीबीएस तकनीक से लैस होने के बाद अब डाकघर से जुड़े ग्राहक अपने खाते का संचालन देश के किसी भी डाकघर की सीबीएस शाखा से कर सकते हैं। इस तकनीक से लैस होने के बाद ग्राहकों को जमा निकासी के साथ अन्य सुविधाएं सरल ढंग से मिल पाएंगी। उन्होंने कहा कि पुनसिया उपडाकघर से भतकुंडी, विदी, चंदाडीह, चंगेरी, हिरम्बी, जोठा, कोल्हथा, लीलातरी सहित सभी 12 शाखा डाकघरों को कोर बैंकिग की सुविधा से लैस कर दिया गया है। अब इस उपडाकघर एवं इसके शाखा डाकघरों से जुड़े लगभग 250 गांव को कोर बैकिग की सुविधा मिलेगी। इस दौरा उप डाकपाल राणा विजय कुमार सिंह सहित सभी डाकघर के कर्मी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी