नियमित और ईमानदार मेहनत कभी नहीं जाता बेकार

जागरण संवाददाता बांका मेधावी छात्रों को मैट्रिक में बिहार टापर बनाने को पिछले चार साल से चल रहा उन्नयन क्रैश कोर्स की कक्षा का बुधवार को एसएस बालिका स्कूल में शुरु हो गया। टेस्ट परीक्षा से चयनित तीन दर्जन बचों की कक्षा जनवरी अंत तक संचालित होगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 09:46 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 09:46 PM (IST)
नियमित और ईमानदार मेहनत कभी नहीं जाता बेकार
नियमित और ईमानदार मेहनत कभी नहीं जाता बेकार

- मैट्रिक बच्चों के क्रैश कोर्स का एसएस बालिका में शुभारंभ

- दो महीने तक सुबह-शाम विशेषज्ञ शिक्षक कराएंगे तैयारी

फोटो- 1 बीएएन 11

जागरण संवाददाता, बांका : मेधावी छात्रों को मैट्रिक में बिहार टापर बनाने को पिछले चार साल से चल रहा उन्नयन क्रैश कोर्स की कक्षा का बुधवार को एसएस बालिका स्कूल में शुरु हो गया। टेस्ट परीक्षा से चयनित तीन दर्जन बच्चों की कक्षा जनवरी अंत तक संचालित होगी।

विशेषज्ञ शिक्षकों से पढ़ाई के साथ इन बच्चों की साप्ताहिक जांच परीक्षा भी आयोजित होगी। इसके माध्यम से उन्हें परीक्षा में अधिक से अधिक लाने के लिए तैयार किया जाएगा। कक्षा शुभारंभ के मौके पर डीपीओ एसएसए निशीथ प्रणीत सिंह ने कहा कि बांका में सेवा भावना से शिक्षक शिक्षा दान की परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं। सरकारी विद्यालय के मेधावी बच्चों को विशेषज्ञ शिक्षक सेवा भाव से पढ़ा रहे हैं। वे इस क्रैश कोर्स को पूरा सहयोग करेंगे। बच्चों के रहने खाने तक की सुविधा में सहयोग का प्रयास होगा। उन्होंने बताया कि सफलता के लिए बच्चों को नियमित रुप से ईमानदार मेहनत करना होगा। ईमानदारी पूर्वक किया गया मेहनत कभी बेकार नहीं जाता है। इस मौके पर डीपीओ एमडीएम रविद्र प्रकाश ने भी बच्चों का मार्गदर्शन किया। वे खुद बच्चों को भूगोल पढ़ाएंगे। शाम सवा चार बजे पहली कक्षा डा. रमेश झा तथा दूसरी कक्षा अशोक झा ने लिया। रमेश ने गणित तथा अशोक ने बच्चों को संस्कृत पढ़ाया। संयोजक डा. रमेश ने बताया कि दो दर्जन से अधिक विषय विशेषज्ञ शिक्षक सुबह विद्यालय अवधि से पूर्व तथा शाम में विद्यालय अवधि के बाद कक्षा लेंगे। हर दिन पांच घंटे की कक्षा होगी। इसके बाद बच्चे अपना स्वाध्याय करेंगे। इस मौके पर एसएसए के मुकेश कुमार, अनंतलाल चौधरी, अरुण कुमार अमन, महेश चक्रवर्ती आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी