बांका में अब मात्र तीन कोरोना संक्रमित, आज से बुर्जुग का होगा वैक्सीनेशन

बांका। जिला अब कोरोना संक्रमण से बाहर आने पर है। फिलवक्त जिले में तीन कोरोना संक्रमित हैं। जिनको होम आइसोलेशन में रखा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 09:23 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 09:23 PM (IST)
बांका में अब मात्र तीन कोरोना संक्रमित, आज से बुर्जुग का होगा वैक्सीनेशन
बांका में अब मात्र तीन कोरोना संक्रमित, आज से बुर्जुग का होगा वैक्सीनेशन

बांका। जिला अब कोरोना संक्रमण से बाहर आने पर है। फिलवक्त जिले में तीन कोरोना संक्रमित हैं। जिनको होम आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं, कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी पारी सोमवार से शुरू हो जायेगी। इस पारी में पचास पार के लोगों को वैक्सीन दी जानी है। इसके लिए पहले ट्रायल के तौर पर सिर्फ सदर अस्पताल में वैक्सीनेशन का काम किया जायेगा। वैक्सीनेशन के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। सदर अस्पताल में इस बार तीन कमरे का पूरा सेटअप तैयार किया गया है। जहां पूरी जांच प्रक्रिया से गुजरने के बाद बुर्जुगों को कोविशील्ड का टीका दिया जायेगा।

-------

बांका के किसी निजी क्लिनिक में नहीं होगा वैक्सीनेशन

सरकार ने रविवार को घोषणा की है कि निजी क्लीनिक में 250 रुपये देकर टीका लगवाया जा सकता है, लेकिन बांका में यह सुविधा लोगों को नहीं मिलने वाली है। यहां कोई भी क्लीनिक प्रधानमंत्री आयुष्मान कार्ड की सुविधा से लैश नहीं है। इसके लिए बाहर का रास्ता बांका वालों को अपनाना होगा। फिलहाल यह सुविधा बांका के किसी भी क्लीनिक में उपलब्ध नहीं है।

------

पचास पार वालों को नहीं कराना होगा निबंधन

कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के लिए पहले कई प्रकिया अपनाई जाती थी। पर बुर्जुगों को इस झंझट से विभाग ने निजात दे दी है। यहां बुर्जुगों को सिर्फ आधार कार्ड और अपना मोबाइल नंबर लेकर आना है। उसके बाद जांच के बाद उन्हें वैक्सीन दी जायेगी।

-------

बुर्जुगों की देखरेख के लिए तैनात रहेंगे दो चिकित्सक

सोमवार से सदर अस्पताल में पचास पार का वैक्सीनेशन होना है। इसके लिए तैयारी भी पूरी कर ली गई है। बुर्जुगों को टीका लगाने के बाद कोई परेशानी ना हो। इसके लिए सदर अस्पताल में दो चिकित्सक की तैनाती की गई है। जो वैक्सीनेशन के बाद इनकी देखरेख करेंगे।

chat bot
आपका साथी