हाट में भीड़ से कोरोना विस्फोट की आशंका

बांका। कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद भी ग्रामीण व शहरी इलाके के हाट एवं बाजार में बेपरवाह लोगो की भीड़ लग रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:31 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:31 PM (IST)
हाट में भीड़ से कोरोना विस्फोट की आशंका
हाट में भीड़ से कोरोना विस्फोट की आशंका

बांका। कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद भी ग्रामीण व शहरी इलाके के हाट एवं बाजार में बेपरवाह लोगो की भीड़ लग रही है। हाल यह है कि इस महामारी में जिस अधिकारी के जिम्मे क्षेत्र की जनता को सुरक्षित रखने की जिम्मेवारी है। वह भी लोगों को भगवान भरोसे छोड़ रखा है। मंगलवार को शहर के साप्ताहिक हाट में दोपहर से खरीदारों की भीड़ लगी रही। पर स्थानीय प्रशासन इस सब से बेपरवाह रहा। जहां दुकानदार से लेकर अधिकांश लोग बिना मास्क भीड़ में शारीरिक दूरी की धज्जी उड़ा रहे थे। जबकि हटिया परिसर में ही एक परिवार के दो लोग कोरोना संक्रमित भी पाए। इस कारण सोमवार को ही संक्रमित के घर के आगे बांस बल्ला लगाकर प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना दिया है। बताते चलें कि नगर पंचायत क्षेत्र में सबसे अधिक लोग संक्रमित हैं। प्रशासन ने इसके लिए 15 माइक्रो कंटेंनमेंट जोन भी बनाया गया है। फिर भी स्थानीय पदाधिकारी भीड़ से संक्रमण के खतरा बढ़ने को नजरअंदाज किए हैं। इस संबंध में सीओ स्वाति कृष्णा से बयान लेने का प्रयास किया तो कॉल रिसिव नहीं की।

---------------

कोट

शारीरिक दूरी का पालन करते हुए खरीद-बिक्री करना है। अगर हाट में भीड़ है तो तुरंत कार्रवाई की जाएगी। हाट में भीड़ को रोकने के निषेधाज्ञा लागू भी किया जायेगा।

राकेश कुमार, बीडीओ

------

धोरैया में 27 संक्रमित से मचा हड़कंप

संवाद सूत्र, धोरैया (बांका) : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धोरैया में मंगलवार को भी कोविड 19 का जांच किया गया। इसमें दो कोरोना संक्रमित मिलने से खलबली मच गई। बताया जाता है कि दोनों संक्रमित रामपुर और रिफायतपुर गांव के रहने वाले हैं। अब संक्रमितों की संख्या 25 से बढ़कर 27 हो गई है। लोगों में कोरोना को लेकर फैले भय को देखते हुए अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने संक्रमित को अपने घर में आइसोलेट होने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि जो दवा दी जा रही है, उसे खाते हुए घर पर अकेले रहें। किसी के संपर्क में नहीं जाएं। अन्यथा वह भी संक्रमित हो सकता है। प्रभारी ने मास्क का प्रयोग कर साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखने व सैनिटाइजर का इस्तेमाल करते हुए शारीरिक दूरी का पालन करने की बात कही है। ताकि संक्रमित होने से बचा जा सके। वहीं भीड़ का हिस्सा नहीं बनने का भी उन्होंने अपील किया है। स्वास्थ्य प्रबंधक एवं रसोइया के बाद अब एक एएनएम भी कोरोना संक्रमित हुई है।

chat bot
आपका साथी