अमरपुर में नहीं लगेगी साप्ताहिक हाट, लोगों को जागरूक करने का लिया निर्णय

बांका। क्षेत्र में बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या को लेकर शुक्रवार को शहर के व्यवसायि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 08:24 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 08:24 PM (IST)
अमरपुर में नहीं लगेगी साप्ताहिक हाट, लोगों को जागरूक करने का लिया निर्णय
अमरपुर में नहीं लगेगी साप्ताहिक हाट, लोगों को जागरूक करने का लिया निर्णय

बांका। क्षेत्र में बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या को लेकर शुक्रवार को शहर के व्यवसायियों की बैठक हटिया परिसर में हुई। इसमें बीडीओ राकेश कुमार, थानाध्यक्ष अरविद कुमार राय सहित अन्य शामिल हुए।

अमरपुर शहर में मंगलवार व शुक्रवार को लगने वाली साप्ताहिक हाट में भीड़ को देखते हुए तत्काल हाट को बंद करने का निर्णय लिया गया। खासकर साप्ताहिक हाट में लोगों की भीड़ में शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो पा रहा है। इससे संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है।

राजद नेता प्रदीप कुमार साह पप्पू ने कहा कि ग्रामीण हाट में काफी भीड़ रहती है। इसलिए शहर के व्यवसाई ने अमरपुर हाट को तत्काल बंद करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा जहां भी ग्रामीण हाट लगती है। वहां भी लोगों को जागरूक कर शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए अनुरोध किया जाएगा। व्यवसाई पंकज दास ने कोरोना में सभी लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने तथा शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की। जबकि कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष प्रदीप चतुर्वेदी ने कहा कि हाट बंद कर देने से किसान के आमदनी पर प्रतिकूल असर पड़ेगा। खेतों में लगे सब्जी को आखिर कहां बिक्री करेंगे। इसके लिए स्थानीय प्रशासन को विचार करना होगा। बैठक में बीडीओ राकेश कुमार ने कहा कि इस महामारी को हराने में आम लोगों का सहयोग अपेक्षित है। लोगों को मास्क पहनने एवं शारीरिक दूरी का पालन करना ही होगा, जबकि थानाध्यक्ष ने व्यवसाई के इस प्रयास की सराहना की। इस अवसर पर आकाश भगत, रविशंकर भगत, राजेश साहा, मनोज भगत, सुनील भगत, मुकेश भगत सहित अन्य व्यवसाई मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी