शहर में बना कोरोना का 21 माइक्रो कंटेनमेंट जोन

बांका। शहर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बढ़ते मामले को देखते हुए प्रशासन द्वारा जगह-जगह पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:23 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:23 PM (IST)
शहर में बना कोरोना का 21 माइक्रो कंटेनमेंट जोन
शहर में बना कोरोना का 21 माइक्रो कंटेनमेंट जोन

बांका। शहर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बढ़ते मामले को देखते हुए प्रशासन द्वारा जगह-जगह पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है। जिन-जिन जगहों पर कोरोना के केस मिल रहे हैं, वहां-वहां प्रशासन माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना रही है। इसके साथ ही माइक्रो कंटेनमेंट जोन को प्रभावी बनाने और कोरोना की रोकथाम के लिए प्रशासन लगातार मॉनिटरिग भी कर रही है।

नप के कार्यपालक पदाधिकारी सुमित्रानंदन ने बताया कि शहर में माइक्रो कंटेनमेंट जोनों की संख्या अब 21 हो गई है। अभी तक शहर में 17 माइक्रो कंटेनमेंट जोन थे। इसमें से दो कंटेनमेंट जोन विजयनगर और जगतपुर से हटाए गए। इसके साथ ही शुक्रवार को शहर में छह नए कंटेनमेंट जोन अलीगंज में दो, नयाटोला में दो और बाबूटोला में दो माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। कंटेनमेंट घोषित जोन कर किसी भी तरह की आवाजाही को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि यदि कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमित है तो उसके घर के अन्य लोग आराम से कहीं भी आ जा रहे थे। इससे संक्रमण का खतरा बढ़ रहा थ। इसको देखते हुए प्रशासन द्वारा कंटेनमेंट जोन वाले इलाकों में संक्रमित व्यक्ति के साथ ही घर के अन्य सदस्यों को भी घर से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

-------

पीपराडीह और तेलिया में माइक्रो कंटेनमेंट जोन

संवाद सूत्र, कटोरिया (बांका) : शुक्रवार को प्रशासन द्वारा भोरसार भेलवा पंचायत के पीपराडीह गांव एवं लकरामा पंचायत के तेलिया को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। सीओ सागर प्रसाद, बीएओ अजित कुमार ने कटोरिया थाना अनि महेश झा एवं पुलिस बल साथ मौके पर पहुंचकर दोनों घरों में प्रतिबंधित क्षेत्र का बैनर लगाया। मौके पर स्वास्थ्य टीम द्वारा संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले ग्रामीणों की भी जांच की गई। प्रशासन द्वारा सभी ग्रामीणों को कोरोना के गाइडलाइन के साथ-साथ माइक्रो कंटेनमेंट जोन के लिए जारी प्रतिबंधों के पालन करने का निर्देश दिया गया।

chat bot
आपका साथी