कसबा कंटेनमेंट जोन घोषित, संक्रमित घर का रास्ता सील

बांका। कसबा में 21 लोगों का कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद जिला प्रशासन सजग हुआ है। सोमवार को सीओ परमजीत सिरमौर थानाध्यक्ष उमेश प्रसाद कसबा गांव पहुंचे और सभी संक्रमितों के घर के मुख्य मार्ग को बंद करने के साथ घर में आइसोलेट रहने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 10:45 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 06:09 AM (IST)
कसबा कंटेनमेंट जोन घोषित, संक्रमित घर का रास्ता सील
कसबा कंटेनमेंट जोन घोषित, संक्रमित घर का रास्ता सील

बांका। कसबा में 21 लोगों का कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद जिला प्रशासन सजग हुआ है। सोमवार को सीओ परमजीत सिरमौर, थानाध्यक्ष उमेश प्रसाद कसबा गांव पहुंचे और सभी संक्रमितों के घर के मुख्य मार्ग को बंद करने के साथ घर में आइसोलेट रहने का निर्देश दिया।

सीओ ने ग्रामीणों से अपील किया कि सरकार की गाइडलाइन पर चलें और घर में परहेज से रहें। इस महामारी से बचने के लिए सावधानी ही एकमात्र उपाय है। गांव में प्रशासनिक टीम को कुछ देर के लिए लोगों के कोपभाजन का भी शिकार होना पड़ा। कई लोगों का कहना हुआ कि कोरोना जांच किए बगैर पॉजिटिव रिपोर्ट प्रकाशित करना निदनीय है। जिस पर सीओ ने लोगों को समझाते हुए कहा कि मानवीय भूल हर किसी से होता है। इस विपदा की घड़ी में टिप्पणी नहीं, बल्कि साथ देने की जरूरत है। पिछले माह 29 जुलाई को 80 लोगों की जांच का नमूना आइजीएमएस पटना भेजा गया था। शनिवार को 21 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। जिसमें सात महिला एवं 14 पुरुष शामिल हैं। रिपोर्ट जारी होने के साथ ग्रामीणों में भय और दहशत फैल गया है। हमेशा व्यस्त रहने वाला कसबा बाजार वीरान रहने लगा। अब लोग खुद ब खुद परहेज करने लगे हैं।

chat bot
आपका साथी