अंगुली का निशान मशीन से लेने पर किया हंगामा

संवाद सूत्र रजौन (बांका) प्रखंड क्षेत्र के खैरा पंचायत अंतर्गत मध्य विद्यालय खिड्डी में रविवार को भारतीय स्टेट बैंक पुनसिया शाखा से संबंधित ग्राहक सेवा केंद्र पटवा (धोरैया) के बीसी समर कुमार ने बीमा कराने को लेकर शिविर का आयोजन किया था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 09:05 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 09:05 PM (IST)
अंगुली का निशान मशीन से लेने पर किया हंगामा
अंगुली का निशान मशीन से लेने पर किया हंगामा

5बीएन 4

-जीविका के सहयोग से आयोजित किया गया था शिविर

- ग्राहकों के खाते से कट जा रहे थे 184 रुपये

संवाद सूत्र, रजौन (बांका) : प्रखंड क्षेत्र के खैरा पंचायत अंतर्गत मध्य विद्यालय खिड्डी में रविवार को भारतीय स्टेट बैंक पुनसिया शाखा से संबंधित ग्राहक सेवा केंद्र पटवा (धोरैया) के बीसी समर कुमार ने बीमा कराने को लेकर शिविर का आयोजन किया था। जहां लोगों ने बीमा कराने के दबाव के कारण ग्रामीणों ने हंगामा किया।

बीसी ने ग्राहकों से मशीन पर अंगुलियों का निशान लेकर बीमा किया जा रहा था। अंगुलियों के निशान मशीन पर लेने के कारण ग्रामीणों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। अंगुलियों का निशान लेने के कारण ग्राहकों के 184 रुपये खाते से कट जा रहे थे। ग्रामीणों का कहना है कि अधिकतर जगहों पर बीसी द्वारा अंगुली का निशान लेकर खाते से पैसे की निकासी कर लिया जाता है। इधर बीसी समर कुमार का कहना है कि जीविका के सीएम दीदी मीना देवी के आग्रह पर शिविर का आयोजन किया गया है। भारतीय स्टेट बैंक पुनसिया शाखा से हम लोगों को सभी ग्राहकों का अटल पेंशन योजना एवं दुर्घटना बीमा करने के लिए कहा गया है। यह कार्य जीविका दीदी के सहयोग से किया गया है। शिविर में हंगामा करने वालों में गुड़िया देवी, मुकेश पासवान, अनीता देवी, मीना देवी, शशि भूषण सिंह, पंकज कुमार सिंह, सुनील यादव, अमर कुमार मंडल एवं अन्य लोग हंगामा करने वालों में शामिल थे।

---------

कोट

सरकार के आदेशानुसार सभी ग्राहक सेवा केंद्र को ग्राहक का बीमा करना सुनिश्चित किया गया है। बीमा कराना या नहीं कराना ग्राहक पर निर्भर करता है। ग्राहक को अगर किसी तरह का संशय है तो शाखा जाकर संतुष्ट हो लें।

अमन कुमार, रीजनल मैनेजर, बीसी प्वाइंट

chat bot
आपका साथी