रजौन पहुंचे आयुक्त, लिया मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य का जायजा

संवाद सूत्र रजौन (बांका) प्रखंड क्षेत्र में चल रहे विशेष संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम का निरीक्षण करने भागलपुर प्रमंडल के कमिश्नर सह आब्जर्वर प्रेम सिंह मीणा शनिवार को प्रखंड कार्यालय पहुंचे। इस क्रम में जिलाधिकारी सुहर्ष भगत एसडीएम डा. प्रीति डीसीएलआर पारुल प्रिया उप निर्वाचन पदाधिकारी सुरेश कुमार सिंह सीओ मु. मोइनुद्दीन सीओ धोरैया हंसनाथ तिवारी बीडीओ राजकुमार पंडित धोरैया के अमर कुमार मिश्रा मौजूद थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 10:11 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 10:11 PM (IST)
रजौन पहुंचे आयुक्त, लिया मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य का जायजा
रजौन पहुंचे आयुक्त, लिया मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य का जायजा

4बीएन 9

-3165 आवेदन प्रखंड में हुए आफलाइन जमा

-धीमी प्रगति पर हुए नाराज, डीएम ने बुके देकर किया स्वागत

- गरुड़ एप नाम जोड़ने, हटाने के लिए कर सकते हैं आवेदन

संवाद सूत्र, रजौन (बांका) : प्रखंड क्षेत्र में चल रहे विशेष संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम का निरीक्षण करने भागलपुर प्रमंडल के कमिश्नर सह आब्जर्वर प्रेम सिंह मीणा शनिवार को प्रखंड कार्यालय पहुंचे। इस क्रम में जिलाधिकारी सुहर्ष भगत, एसडीएम डा. प्रीति, डीसीएलआर पारुल प्रिया, उप निर्वाचन पदाधिकारी सुरेश कुमार सिंह, सीओ मु. मोइनुद्दीन, सीओ धोरैया हंसनाथ तिवारी, बीडीओ राजकुमार पंडित, धोरैया के अमर कुमार मिश्रा मौजूद थे।

मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम को लेकर बैठक भी हुई। जिसमें आयुक्त ने मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने एवं शुद्धिकरण से संबंधित कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने आनलाइन मतदाता सूची पुनरीक्षण में धीमी प्रगति पर नाराजगी प्रकट की। आयुक्त ने गरुड़ एप के माध्यम से बीएलओ को मतदाताओं के घर-घर जाकर मतदाता सूची पुनरीक्षण करने को कहा। जिलाधिकारी ने बीएलओ को आफलाइन फार्म कम जमा लेने को कहा तथा आनलाइन आवेदन पर ध्यान केंद्रित करने को कहा। अगर मतदाताओं ने स्थान परिवर्तन किया है तो मतदाताओं का नाम स्थानांतरण करने से संबंधित आवेदन को शीघ्र निष्पादन करने का आदेश दिया। बताया अभी तक प्रखंड क्षेत्र में 3165 आवेदन आफलाइन जमा हुए हैं, लेकिन आनलाइन आवेदनों की संख्या नहीं के बराबर हैं। इन सभी ने बीएलओ को गरुड़ एप के माध्यम से आनलाइन आवेदन कराने पर बल दिया। बैठक के बाद डीसीएलआर पारुल प्रिया ने बताया कि गरुड़ एप के माध्यम से कोई भी मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने आदि के लिए आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बीएलओ के साथ कार्यों का निरीक्षण भी किया। इसके पूर्व आयुक्त का डीएम ने बुके देकर स्वागत किया।

-------------

बौंसी (बांका) : शनिवार को भागलपुर के प्रमंडलीय आयुक्त प्रेम सिंह मीणा मंदार स्थित पर्यटन आइवी में बौंसी एवं कटोरिया प्रखंड का संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण की समीक्षा बैठक की। मौजूद अधिकारियों एवं बीएलओ को निर्देश दिया कि किसी का भी नाम मतदाता सूची में छूटना नहीं चाहिए। समीक्षा के दौरान कहा कि जो भी कार्य हो साफ हो। आयुक्त ने बारीकी से प्रपत्र फार्म फाइल की जांच की सुधार के भी निर्देश दिए। अभिलेखों की जांच पड़ताल की गई। मौके पर उप निर्वाचन पदाधिकारी सुरेश कुमार,डीपीआरओ रंजन चौधरी, बीडीओ पंकज कुमार, कटोरिया बीडीओ प्रेम कुमार,सीओ विजय कुमार गुप्ता, इंस्पेक्टर गोपाल कुमार सिंह ,प्रभारी थानाध्यक्ष गणेश कुमार, बीएलओ उत्तम कुमार झा, दिलीप कुमार मिश्रा, अरविद कुमार दुबे, मनोज मंडल, शिवशंकर पंडित, सचिन कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

-------

बाराहाट (बांका): भागलपुर के प्रमंडलीय आयुक्त प्रेम सिंह मीणा शनिवार को बाराहाट प्रखंड पहुंचे। इस दौरान इन्होंन मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम की समीक्षा की। इन्होंने बीएलओ का रजिस्टर, फार्म, चेक लिस्ट, आदेश फलक इत्यादि की जांच की गई। बूथ वार समीक्षा के बाद सभी बीएलओ को अपने फाइलों को साफ सुथरा और दुरुस्त रखने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी