लकरामा में लगी अधिकारियों की चौपाल, 4823 आवेदन हुए स्वीकृत

लकरामा में लगी अधिकारियों की चौपाल, 4823 आवेदन हुए स्वीकृत

बांका। सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत गुरुवार को लकरमा पंचायत के सहदेवा नवाडीह विद्यालय में विशेष शिविर का आयोजन किया गया।

JagranThu, 04 Mar 2021 09:22 PM (IST)

बांका। सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत गुरुवार को लकरमा पंचायत के सहदेवा नवाडीह विद्यालय में विशेष शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में लगे अलग-अलग स्टॉल पर लोगों से संबंधित 6144 आवेदनों में 4823 स्वीकृत किए गए। वहां रोजगार मांगने वाले लोगों की संख्या 87 थी। मधुमक्खी पालन के लिए 20, मशरूम के लिए 32, बकरी व गो पालन के लिए दो -दो एवं लेमन ग्रास के लिए 11 लोगों ने आवेदन दिया। राजस्व विभाग द्वारा 82 हजार लगान वसूली की गयी। पशुपालन विभाग से 165 पशुओं के लिए दवाई वितरण किए गए। परिवहन विभाग द्वारा मुख्यमंत्री ग्रामीण परिवहन के लिए दो एवं ड्राइविग लाइसेंस के लिए 88 आवेदन प्राप्त किए गए।

शिविर में पहुंचे डीडीसी रवि प्रकाश व एसडीओ मनोज कुमार चौधरी ने हर विभाग के स्टॉल पर जा जाकर जनता को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान डीडीसी ने आवास योजना के कर्मियों को वर्ष 2012 से लेकर 15 तक अधूरे आवासों को भी पूर्ण कराने का भी टास्क दिया। प्रभारी सीडीपीओ वंदना दास को जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना आदि पर विशेष ध्यान देने पर जोर दिया। इस दौरान प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना छह, मुख्यमंत्री उत्थान योजना दो, जन्म प्रमाण पत्र 11 और तीन मृत्यु प्रमाण पत्र निर्गत किए गए। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी विनोद कुमार ने कहा कि 11 दिव्यांग प्रमाण पत्र के अलावा ओपीडी में 198 मरीजों की स्वास्थ्य जांच के जाने की जानकारी दी। शिक्षा विभाग के अधिकारी से इंटर स्तरीय शिक्षा व्यवस्था की जानकारी हर बच्चे का विद्यालय में नामांकन कराने का टेस्ट दिया। एसडीओ एवं डीसीएलआर पारुल प्रिया ने तीन महिलाओं को मशरूम उत्पादन के लिए किट प्रदान किया। इसके बाद कृषि उद्यान द्वारा अलगजरा गांव में लगे ड्रिप इरिगेशन विधि से की जा रही खेती का अवलोकन किया। शिविर में बीडीओ डॉ. कुमार सौरभ, पीओ संजय कुमार ठाकुर, सीओ सागर प्रसाद, बीएओ अजीत कुमार शर्मा के साथ अन्य अधिकारी मौजूद थे।

----------------------

बॉक्स मैटर

हथगढ़ शिविर में लिए गए कई मामले के आवेदन

संवाद सूत्र, कटोरिया(बांका): देवासी पंचायत अंतर्गत आदिवासी बाहुल गांव हथगढ़ में विशेष ग्राम विकास शिविर का आयोजन हुआ। यहां प्रधानमंत्री आवास में 131, राशन कार्ड के लिए 110, मनरेगा में 10 कुएं, बकरी शेड छह, सुगर के लिए तीन, जॉब कार्ड के लिए 15, बिजली विभाग में कुल 16 आवेदन प्राप्त हुए। इधर, पहले आदिवासी महिलाओं ने संथाली भाषा में स्वागत गान गाई। शिविर में मुख्य रूप से पंचायत के मुखिया उर्मिला देवी, समाजसेवी ओंकार यादव ने शिविर में आए हुए जनजाति समुदाय के लोगों के विकास को लेकर सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ संबंधित लाभुकों को पहुंचाने के उद्देश्य से अलग-अलग काउंटर पर जाकर निरीक्षण किया। शिविर में प्रमुख प्रमोद कुमार मंडल, बाल कृष्ण यादव, गोपाल यादव, भुनेश्वर यादव, विकास मित्र पप्पू दास रोजगार सेवक सुनील कुमार, सोनेलाल किस्कू सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.