चांदन के 17 पंचायतों की 73 टेबल पर आज होगी मतगणना

जागरण संवाददाता बांका नौवें चरण के पंचायत चुनाव के बाद इसके मतों की गिनती का काम पीबीएस कालेज में बुधवार और गुरुवार को पूरा किया जाएगा। बुधवार को चांदन प्रखंड के सभी 17 पंचायतों की मतगणना होगी। इसके अगले दिन दो दिसंबर को फुल्लीडुमर प्रखंड के 11 पंचायतों की मतगणना होगी। बुधवार की सुबह आठ बजे से चांदन प्रखंड के पंचायतों की गिनती शुरू हो जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:55 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:55 PM (IST)
चांदन के 17 पंचायतों की 73 टेबल पर आज होगी मतगणना
चांदन के 17 पंचायतों की 73 टेबल पर आज होगी मतगणना

लीड..

- मुखिया, वार्ड व सरपंच की गिनती में लगा एक-एक अतिरिक्त टेबल

- सुबह कसबा वसीला और शाम को सिलजोरी-कोरिया का आएगा परिणाम

फोटो-30 बीएएन 15

जागरण संवाददाता, बांका : नौवें चरण के पंचायत चुनाव के बाद इसके मतों की गिनती का काम पीबीएस कालेज में बुधवार और गुरुवार को पूरा किया जाएगा। बुधवार को चांदन प्रखंड के सभी 17 पंचायतों की मतगणना होगी। इसके अगले दिन दो दिसंबर को फुल्लीडुमर प्रखंड के 11 पंचायतों की मतगणना होगी। बुधवार की सुबह आठ बजे से चांदन प्रखंड के पंचायतों की गिनती शुरू हो जाएगी। इसके लिए पीबीएस कालेज मतगणना केंद्र पर पांच बजे से ही मतदान कर्मियों को बुला लिया गया है। वे ठीक आठ बजे उत्तरी कसबा वसीला पंचायत से मतों की गिनती का काम शुरु करेंगे। पहले घंटे में उत्तरी और दक्षिणी कसबा वसीला का परिणाम आज जाएगा। सुबह 10 बजे तक कटसकरा पंचायत तक का परिणाम घोषित हो जाएगा। इसके बाद क्रमवार पंचायतों का परिणाम आता रहेगा। लेकिन सिलजोरी और कोरिया पंचायत का परिणाम आने में शाम हो जाएगा। इसकी गिनती सबसे बाद में होगी। सरपंच और पंच का परिणाम आने में देर रात हो जाएगा, जबकि वार्ड और जिला परिषद का परिणाम सबसे पहले आ जाएगा। मतों की गिनती के लिए बुधवार को 73 टेबल लगाया गया है। सभी पांच कक्ष में गिनती के लिए 14-14 टेबल लगाया गया है। मुखिया, वार्ड और सरपंच के मतों की गिनती के लिए इस तीनों कक्ष में एक-एक अतिरिक्त टेबल लगाया गया है। मतगणना में प्रत्याशी के अलावा उसके एक मतगणना एजेंट को जारी प्रमाण पत्र के आधार पर ही प्रवेश मिलेगा। संबंधित पंचायत की गिनती शुरु होने से कुछ देर पूर्व उन्हें कालेज कैंपस के संबंधित हाल में प्रवेश कराया जाएगा।

-------------------

कल फुल्लीडुमर की गिनती 76 टेबल पर

इस बार चांदन और फुल्लीडुमर की मतगणना लगातार होगी। इसकी गिनती में एक दिन का भी ब्रेक नहीं है। बुधवार देर रात तक चांदन की गणना होगी और गुरुवार सुबह फुल्लीडुमर की मतगणना शुरू हो जाएगी। फुल्लीडुमर में केवल 11 पंचायत रहने से इसकी मतगणना शाम होने से पहले ही खत्म हो जाएगी। इसके लिए प्रशासन ने टेबल भी अधिक लगाया है। उसके पंच-सरपंच की गिनती वाले कक्ष में तीन अतिरिक्त टेबल लगाने का निर्णय लिया गया है। चांदन और फुल्लीडुमर में गिनती के लिए अलग-अलग कर्मियों की तैनाती की गई है। प्रखंड की गिनती 76 टेबल पर होगी।

chat bot
आपका साथी