शाम से पहले हो जाएगी जयपुर व कोल्हासार की भी गिनती

जागरण संवाददाता बांका आठवें चरण के पंचायत चुनाव में कटोरिया प्रखंड के 15 पंचायतों में मतदान हुआ है। इसके मतों की गिनती का काम शुक्रवार सुबह जिला मुख्यालय में पीबीएस कालेज मतगणना केंद्र पर होगी। इसकी सारी प्रशासनिक तैयारी को देर शाम तक पूरी की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 09:46 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 09:46 PM (IST)
शाम से पहले हो जाएगी जयपुर व कोल्हासार की भी गिनती
शाम से पहले हो जाएगी जयपुर व कोल्हासार की भी गिनती

जोनर-चुनाव तंत्र

फोटो-25 बीएएन 6

- 09 बजे सुबह के आसपास आएगा मोथाबाड़ी और हड़हार पंचायत का परिणाम

- 74 टेबल पर पीबीएस कालेज में होगी कटोरिया प्रखंड के 15 पंचायत की मतगणना

जागरण संवाददाता, बांका : आठवें चरण के पंचायत चुनाव में कटोरिया प्रखंड के 15 पंचायतों में मतदान हुआ है। इसके मतों की गिनती का काम शुक्रवार सुबह जिला मुख्यालय में पीबीएस कालेज मतगणना केंद्र पर होगी। इसकी सारी प्रशासनिक तैयारी को देर शाम तक पूरी की जा रही है।

----------

पांच कक्ष में होगीमतगणना

पंच-सरपंच की मतगणना एक ही कक्ष में होगी। इसके लिए इस बार दो अतिरिक्त टेबल समेत 18 टेबल लगाया गया है। इसके अलावा मुखिया, वार्ड, जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्य पद की मतगणना का काम अपने-अपने कक्ष में 14-14 टेबल पर ही होगी। कटोरिया पंचायत के इस बार नगर पंचायत बन जाने से प्रखंड में ग्राम पंचायत का आकार और स्वरूप छोटा गया है। अब केवल 15 पंचायत होने के कारण सभी मतगणना शाम होने तक पूरी हो जाने की संभावना है। सबसे अंतिम में जयपुर और कोल्हासार की मतगणना भी शाम होने से पहले पूरी हो जाने की उम्मीद है। मतगणना का काम सुबह आठ बजे मोथाबाड़ी पंचायत से शुरू होगी। इसके बाद हड़हार का नंबर आएगा। इस दोनों का परिणाम सुबह नौ बजे तक आ जाएगा। मतगणना का काम समय पर शुरु हो सके, इसके लिए मतदान कर्मियों को सुबह पांच बजे ही पीबीएस कालेज बुला लिया गया है। उन्हें पत्र देकर सात बजे तक अपने आवंटित टेबल तक पहुंचा दिया जाएगा। ताकि आठ बजे से हर हाल में ईवीएम के मतों की गिनती शुरू हो सके। मतगणना को लेकर एक दिन पूर्व ही पीबीएस आसपास पुलिस का पहरा बढ़ा दिया गया है। बांका-कटोरिया मुख्य सड़क पर बैरियर लगाकर यातायात नियंत्रण किया जाएगा। वाहनों की भीड़ को रेलवे मैदान पर जमा किया जाएगा। गिनती में शामिल होने के बाद प्रत्याशी और मतगणना एजेंट को सात बजे से कालेज बुलाया गया है।

-----------------

पंचायतों की इस क्रम में होगी मतगणना

मोथाबाड़ी, हड़हार, बड़वासिनी, कठौन, घोड़मारा, देवासी, भोरसार-भेलवा, दामोदरा, मनियां, जमदाहा, बसमत्ता, कोल्हासार, कटियारी, लकरामा, जयपुर

chat bot
आपका साथी