पहली बार मतदान कर युवाओं में दिखा जोश

संवाद सूत्र कटोरिया (बांका) मतदान में युवा मतदाताओं ने खूब जोश दिखाया। युवा मतदाताओं के मुताबिक लोकतंत्र में मताधिकार से सही प्रतिनिधियों का चुनाव कर पंचायती राज संस्थाओं को मजबूत बना सकते हैं। इसलिए सभी को मतदान करना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 09:59 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 09:59 PM (IST)
पहली बार मतदान कर युवाओं में दिखा जोश
पहली बार मतदान कर युवाओं में दिखा जोश

संवाद सूत्र, कटोरिया (बांका) : मतदान में युवा मतदाताओं ने खूब जोश दिखाया। युवा मतदाताओं के मुताबिक लोकतंत्र में मताधिकार से सही प्रतिनिधियों का चुनाव कर पंचायती राज संस्थाओं को मजबूत बना सकते हैं। इसलिए सभी को मतदान करना चाहिए।

--------

बोले युवा वोटर

मैंने पहली बार मतदान किया है और मैं अपने आपको गौरवांवित महसूस कर रही हूं। अक्सर जब चुनाव आते थे तो स्वजनों को सुनती थी कि वोट डालने जाना है, लेकिन इस बार स्वयं मतदान कर काफी उत्साहित हूं।

रीमझिम कुमारी, बोकनमा, जमदाहा

--------------

पहली बार मतदान किया है और सबसे विशेष बात यह रही है कि अपनी पंचायत के गठन के लिए मताधिकार किया है, जो अपने आप में ही गौरवांवित कर रहा है।

रोहित कुमार सिंह, बाघमारी

-----------------

पंचायत चुनाव के साथ विधानसभा और लोकसभा चुनाव में भी मताधिकार कर चुका हूं। लोकतंत्र में मताधिकार ही एक ऐसा अधिकार है, जिससे हम सही प्रतिनिधि का चयन कर सकते हैं।

राजेश कुमार सिंह, बोकनमा, जमदाहा

----------------------

पंचायती राज को मजबूत एवं प्रभावशील आधार प्रदान करने के लिए युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। मतदान के इसी दायित्व का पहली बार निर्वहन करके बेहद प्रसन्न हूं।

धर्मेंद्र कुमार सिंह, बाघमारी

-----------------------

पहली बार मतदान करके बेहद उत्साहित हूं। पंचायतीराज के निर्माण में भागीदारी सुनिश्चित करके श्रेष्ठ पंचायत चुनने का प्रयास किया है। प्रत्येक मत पंचायत निर्माण में निर्णायक भूमिका निभाता है।

अंकज सिंह, बोकनमा, जमदाहा

chat bot
आपका साथी