अमरपुर के 2156 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज 1.48 लाख जनता करेंगी

बांका। प्रखंड के 19 पंचायतों में पांचवें चरण में होनेवाले पंचायत चुनाव को लेकर सभी तैयारी पूरी हो गई है। रविवार को प्रात सात बजे से शाम पांच तक मतदान होगा। मतदान को लेकर शनिवार को कर्मी मतपेटी बाक्स एवं चुनाव सामग्री लेकर अपने-अपने बूथों पर पहुंच गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 09:39 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 09:39 PM (IST)
अमरपुर के 2156 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज 1.48 लाख जनता करेंगी
अमरपुर के 2156 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज 1.48 लाख जनता करेंगी

बांका। प्रखंड के 19 पंचायतों में पांचवें चरण में होनेवाले पंचायत चुनाव को लेकर सभी तैयारी पूरी हो गई है। रविवार को प्रात: सात बजे से शाम पांच तक मतदान होगा। मतदान को लेकर शनिवार को कर्मी मतपेटी बाक्स एवं चुनाव सामग्री लेकर अपने-अपने बूथों पर पहुंच गए हैं। चुनाव में एक लाख 47 हजार 676 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। जिसमें 78,709 पुरुष मतदाता एवं 68,967 महिला मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। चुनाव में 269 बूथ बनाए गए हैं।

शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न कराने को लेकर 20 सेक्टर पदाधिकारी का गठन किया गया है। पंचायत चुनाव में विभिन्न पदों के लिए 2156 अभ्यर्थी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। जिसमें मुखिया पद के लिए 148 अभ्यर्थी, सरपंच पद के लिए 129 अभ्यर्थी, पंसस पद के लिए 156 अभ्यर्थी, वार्ड सदस्य पद के लिए 1243 अभ्यर्थी तथा पंच पद के लिए 480 अभ्यर्थी अपना भाग्य आजमा रहे हैं, जबकि 69 पंच तथा चार वार्ड सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। बीडीओ राकेश कुमार ने बताया कि बूथों के आसपास सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किया गया है।

-------------

चुनाव में गड़बड़ी करने पर होगी कार्रवाई

पंचायत चुनाव को लेकर एसडीएम डा प्रीती कुमारी ने प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित अशोक सम्राट भवन में शांतिपूर्ण चुनाव कराने का पाठ पढ़ाया है। इसमें नोडल पदाधिकारी, सेक्टर पदाधिकारी एवं मतदान कर्मी शामिल हुए। उन्होंने पूरी ईमानदारी पूर्वक चुनाव संपन्न कराने का निर्देश दिया। चुनाव के दौरान ईमानदारी बरतने की अपील की है। बूथों के आस पास दो सौ मीटर की दूरी तक धारा 144 लगाया गया है। एसडीपीओ दिनेशचंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि चुनाव के दौरान भारी मात्रा में पुलिस बलों के साथ-साथ मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई है। चुनाव में असामाजिक तत्वों पर विशेष निगरानी की जाएगी। बूथों पर अशांति फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एडीएम माधव कुमार, डीडीसी रवि प्रकाश, सर्किल इंसपेक्टर वकील प्रसाद यादव, बीडीओ राकेश कुमार, सीओ स्वाती कृष्णा, बीपीआरओ हिमांशु शेखर सहित अन्य थे।

--------

पुलिस ने चलाया वाहन चेकिग अभियान

चुनाव को लेकर थानाध्यक्ष मु. सफदर अली के निर्देश पर प्रशिक्षु दारोगा अमित कुमार के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने अमरपुर-बांका मुख्य पथ पर स्थित सिहुड़ी मोड़ के समीप वाहन चेकिग अभियान चलाया। इस क्रम में चार पहिया वाहनों की डिक्की, दो पहिया वाहनों की डिक्की आदी की सघनता से जांच की गई।

chat bot
आपका साथी