दिसंबर के बाद विकास कार्य में जुटेंगे नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधि

बांका। नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को जीत का प्रमाण पत्र मिल गया है। पर शपथ ग्रहण समारोह नहीं होने से किसी तरह के विकास कार्य में भाग नहीं ले पा रहे हैं। लगभग नए प्रतिनिधियों के आने के बाद सभी लोग जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं से अवगत हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 09:35 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 09:35 PM (IST)
दिसंबर के बाद विकास कार्य में जुटेंगे नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधि
दिसंबर के बाद विकास कार्य में जुटेंगे नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधि

बांका। नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को जीत का प्रमाण पत्र मिल गया है। पर शपथ ग्रहण समारोह नहीं होने से किसी तरह के विकास कार्य में भाग नहीं ले पा रहे हैं। लगभग नए प्रतिनिधियों के आने के बाद सभी लोग जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं से अवगत हो रहे हैं। प्रशासनिक पदाधिकारियों ने बताया कि जबतक शपथ ग्रहण नहीं होगा तब तक नवनिर्वाचित प्रतिनिधि पंचायत में विकास कार्य को लेकर कोई योजना नहीं खोल सकते हैं।

इस संदर्भ में उत्तरी क्षेत्र से नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्य रफीक आलम ने कहा कि प्रखंड में पीएम आवास हो या शौचालय निर्माण इनमें व्याप्त भ्रष्टाचार को दूर करने का प्रयास किया जाएगा। इसके लिए रणनीति बनाई जा रही है।

धोरैया मध्य क्षेत्र से पहली बार जीते जिला परिषद सदस्य बलजीत सिंह बिट्टू कहते हैं कि अपने मतदाताओं मिलकर उनका आभार जता रहे हैं। शपथ ग्रहण के बाद प्राथमिकता के तौर पर किसानों की समस्या सिचाई को लेकर कार्य किया जाएगा। साथ ही युवाओं को रोजगार के प्रति ध्यान दिया जाएगा। ताहिरपुर गौरा पंचायत से पहली बार मुखिया बनीं बीबी हाजरा खातून एवं करहरिया पंचायत के मुखिया मु जहांगीर कहते हैं वे किसी दल से नहीं जुड़ी हैं। बल्कि जनता की सेवा भावना को लेकर वह मुखिया बनी हैं। ताकि क्षेत्र के विकास कार्यो को पूरी किया जा सके।

रणगांव पंचायत के मुखिया मीना देवी भाजपा से जुड़ी हुई है। बताया कि वह जनता के विश्वास पर खरा उतरी है। क्षेत्र के विकास का जो कार्य अधूरा रह गया है। उन्हें पूरा किया जाएगा। पंचायत में मनरेगा से पार्क एवं पौधारोपण, नदियों पर छठ व्रतियों के लिए सीढ़ी घाट का निर्माण सहित कई कार्य होंगे। सिझत बलियास से पहली बार मुखिया पद पर जीते जदयू के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष ग्यास खान ने कहा कि जब तक शपथ ग्रहण नहीं हो जाता कोई विकास कार्य नहीं किया जा सकता है। अभी केवल प्रतिनिधियों से प्रशासन कोविड वैक्सीनेशन में सहयोग की अपील कर रहें हैं।

बटसार पंचायत के मुखिया रजनीश कुमार ने बताया कि वह जदयू से जुड़े हुए है। चुनाव परिणाम के बाद अभी कोई बैठक बीडीओ के साथ नहीं हो पाई है। सिर्फ क्षेत्र के लोगों से मिलना हो रहा है।

------

कोट

नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों के शपथ ग्रहण को लेकर अबतक कोई निर्देश प्राप्त नहीं है। उम्मीद है कि दिसंबर माह में शपथ ग्रहण कराया जाएगा।

अमर कुमार मिश्रा, बीडीओ, धोरैया

chat bot
आपका साथी