धोरैया में 63.8 फीसद मतदान, बायोमेट्रिक सिस्टम हुआ लाचार

बांका। पंचायत चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को प्रखंड के 20 पंचायतों में शांति पूर्वक मतदान हुआ। मतदाताओं ने करीब 63.8 प्रतिशत वोट डाले।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 10:00 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 10:00 PM (IST)
धोरैया में 63.8 फीसद मतदान, बायोमेट्रिक सिस्टम हुआ लाचार
धोरैया में 63.8 फीसद मतदान, बायोमेट्रिक सिस्टम हुआ लाचार

बांका। पंचायत चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को प्रखंड के 20 पंचायतों में शांति पूर्वक मतदान हुआ। मतदाताओं ने करीब 63.8 प्रतिशत वोट डाले। शांति पूर्ण मतदान को लेकर डीएम सुहर्ष भगत एसपी अरविद कुमार गुप्ता एवं प्रेक्षक वसीर अहमद दिन भर जमे रहे। आदर्श मतदान केंद्र कुरमा सहित धनकुंड थाना क्षेत्र के हरेरामपुर बूथ के अलावा कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।

मतदाताओं ने निर्भीक होकर अपने बूथों पर पहुचकर लंबी कतार में प्रतीक्षा करते हुए गांव की सरकार को चुनने के लिए वोट डाले। पहले घंटे सुस्त पोलिग प्रतिशत के बाद मतदान में तेजी आई। फर्जी मतदान रोकने के लिए पहली बार बायोमीट्रिक मशीन की व्यवस्था सभी 298 मतदान केंद्रों पर थी, लेकिन नेटवर्क की परेशानी के कारण यह कारगर नहीं रहा। जिस कारण मैनुअल वोटिग हुई। बीडीओ अमर कुमार मिश्रा ने बताया कि मैनुअल वोट हुआ है।

------------------

दर्जनों स्थानों पर ईवीएम में गड़बड़ी से बदले गए सीयू-व वीयू

माक पाल कराने के दौरान दर्जन भर मतदान केंद्र संख्या 162 (क) मध्य विद्यालय लौगाय में जिला परिषद प्रत्याशी का सीयू, बूथ संख्या 281 प्रोन्नत मध्य विद्यालय पड़रिया में बीयू, बूथ संख्या 172 प्राथमिक विद्यालय मानिकपुर में सीयू, बूथ संख्या 180 मध्य विद्यालय कुरमा में सीयू, बूथ संख्या 134 पंचायत भवन चंदाडीह में पंचायत समिति का सीयू, बूथ संख्या 136 प्राथमिक विद्यालय मलधरा में बीयू, बूथ संख्या 277 मध्य विद्यालय रणगांव में वार्ड सदस्य का सीयू, बूथ संख्या 285 प्राथमिक विद्यालय सीताचक में मुखिया का सीयू,बदला गया। डीसीएलआर पारुल प्रिया ने बताया कि मतदान प्रारंभ होने के बाद मकैता बबुरा पंचायत के वार्ड नंबर चौदह में जिला परिषद प्रत्याशी का बीयू एवं रणगांव पंचायत के बूथ संख्या 281 में पड़रिया में बीयू बदला गया। शाम पांच बजे के बाद भी करीब दो दर्जन बूथों पर वोटिग चलता रहा।

chat bot
आपका साथी