शंभुगंज में अंतिम दिन 63 मुखिया सहित 439 लोगों ने भरे पर्चे

बांका। प्रखंड में सातवें चरण में होनेवाले पंचायत चुनाव के लिए चल रहे नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 09:39 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 09:39 PM (IST)
शंभुगंज में अंतिम दिन 63 मुखिया सहित 439 लोगों ने भरे पर्चे
शंभुगंज में अंतिम दिन 63 मुखिया सहित 439 लोगों ने भरे पर्चे

बांका। प्रखंड में सातवें चरण में होनेवाले पंचायत चुनाव के लिए चल रहे नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को 32 मुखिया सहित 439 लोगों ने नामांकन के पर्चे दाखिल किए। जिसमें मुखिया के अलावा सरपंच 24, पंचायत समिति 32, वार्ड 210 एवं 110 पंच सदस्यों ने पर्चा दाखिल किया।

बीडीओ प्रभात रंजन ने बताया कि नामांकन कार्य शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। नामांकन पत्रों की संवीक्षा कार्य मंगलवार से शुरू होगी। प्रथम दिन मुखिया, सरपंच एवं पंचायत समिति सदस्यों के नामांकन की संवीक्षा होगी, जबकि बुधवार से पंच एवं वार्ड सदस्यों की होगी। इधर, नामांकन को लेकर आइटी भवन, पुराना प्रखंड मुख्यालय परिसर, ई-किसान भवन के अलावा मनरेगा पार्क सहित अन्य जगहों पर दिनभर मेला लगा रहा।

-------------

बाक्स

नामांकन में घोड़े लाने पर दर्ज होगा आचार संहिता का मामला

नामांकन के अंतिम दिन हरेक पांच मिनट पर जिदाबाद की शोर से लोगों में एक अलग उत्साह दिख रही थी । तिलडीहा मंदिर में पाठाबलि होने के कारण नामांकन में एक भी पुलिस कर्मी की उपस्थिति नहीं दिखी । आईटी भवन में चहारदीवारी के अंदर समर्थकों का रैला लगा रहा। आचार संहिता की कोई परवाह किए बिना कई उम्मीदवारों के नामांकन में बैंड - बाजा और अश्वों का भी प्रदर्शन दिखाई दिए। इस क्रम में एक मुखिया उम्मीदवार चार जोड़े घोड़े के साथ थे। सूचना पर थानाध्यक्ष पंकज कुमार रावत ने सभी घोड़े को थाना लाया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि सीओ के लिखित पर आचार संहिता का मामला दर्ज किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी