तालाबंदी की सूचना पर बीईओ ने की जांच

बांका। मध्य विद्यालय चपरी में प्रधानाध्यापिका एवं ग्रामीणों के बीच उपजे विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 09:52 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 09:52 PM (IST)
तालाबंदी की सूचना पर बीईओ ने की जांच
तालाबंदी की सूचना पर बीईओ ने की जांच

बांका। मध्य विद्यालय चपरी में प्रधानाध्यापिका एवं ग्रामीणों के बीच उपजे विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले एक सप्ताह से आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापिका मंजू कुमारी पर आरोप लगाकर विद्यालय के कार्यालय में तालाबंदी कर दिया है। जिसकी सूचना मिलने के बाद सोमवार को बीईओ शिव नारायण ठाकुर के विद्यालय पहुंचने पर लगभग दो सौ की संख्या में ग्रामीण स्कूल पहुंचकर प्रधानाध्यापिका मंजू देवी की शिकायत की।

विद्यालय में प्रधानाध्यापिका मंजू के नहीं रहने पर बीईओ ने मोबाइल पर संपर्क कर विद्यालय आने के लिए कहा, लेकिन काफी देर के विद्यालय नहीं पहुंचीं। मौके पर ग्रामीणों ने बीईओ को प्रधानाध्यापिका द्वारा विद्यालय में की जा रही अनियमितता पर आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। मीरा देवी, दिलीप साह, रोशन यादव, तारा देवी ने कहा कि चपरी मध्य विद्यालय को उच्च विद्यालय में उत्क्रमित होना था, लेकिन प्रधानाध्यापिका ने गलत मंशा से यूडायस फार्म भर वरीय पदाधिकारी को दिया। जिसके कारण चपरी विद्यालय को अबतक उत्क्रमित नहीं किया है। एक माह पूर्व विद्यालय का ताला तोड़कर चार बोरी चावल एवं एक गैस सिलेंडर की चोरी हुई थी।

-------------------

कोट

ग्रामीणों का आरोप बेबुनियाद है। विद्यालय के किसी भी कार्य में उनके पति का हस्तक्षेप नहीं है। चूंकि उनका मायका महौता गांव में है और सरकारी निर्देशानुसार महौता मध्य विद्यालय को उच्च विद्यालय में उत्क्रमित किया गया है। इसको लेकर बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं।

मंजू देवी, प्रधानाध्यापिका

--------------------

कोट

ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापिका मंजू कुमारी पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए आवेदन दिया है। ग्रामीण विद्यालय में ताला नहीं खोलने के पक्ष में है । पूरी घटना की जानकारी वरीय पदाधिकारी को दिया जायेगा। जो भी निर्देश प्राप्त होगा उसपर कार्रवाई किया जायेगा।

शिव नारायण ठाकुर, बीईओ

chat bot
आपका साथी