ठंड में बेलगाम हुए लुटेरे, पुलिसिग को मार गया पाला

बांका। ठंड का असर बढ़ते ही बांका में पुलिसिग को पाला मार गया है। सड़क लुटेरे बेखौफ ह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Dec 2020 07:48 PM (IST) Updated:Fri, 25 Dec 2020 07:48 PM (IST)
ठंड में बेलगाम हुए लुटेरे, पुलिसिग को मार गया पाला
ठंड में बेलगाम हुए लुटेरे, पुलिसिग को मार गया पाला

बांका। ठंड का असर बढ़ते ही बांका में पुलिसिग को पाला मार गया है। सड़क लुटेरे बेखौफ हो गए हैं। एक दिसंबर से शुरू हुई सड़क लूट का सिलसिला ना कम होने का नाम ले रहा है, ना ही पुलिस इसके गिरोह तक पहुंचने में कामयाब हो सकी है। एक लूट की गुत्थी सुलझती नहीं है कि लुटेरे दूसरी लूट को अंजाम देकर पुलिस के मंसूबों पर पानी फेर दे रहा है। पहली बार केवल दिसंबर में बांका में लूट की दर्जन भर वारदात को अंजाम देकर लुटेरों ने पुलिस को खुली चुैनौती दे रखी है। लेकिन पुलिस है कि किसी का कोई सुराग ढूंढ़ने में अबतक कामयाब नहीं हो सकी है। महीने भर में उसका अनुसंधान केस दर्ज करने से आगे नहीं बढ़ सका है। लूट और अपराध की इन घटनाओं से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। लोग हजारों में भी नगदी लेकर आने-जाने से परहेज करने लगे हैं। ना जाने कब कौन उसका रुपये लेकर उड़ जाए।

-----------

भीड़भाड़ वाली कचहरी में लूट का दुस्साहस

बुधवार को शहर में सबसे अधिक भीड़-भाड़ वाली जगह कचहरी में लूट के बाद लोगों का मन छोटा हो गया है। दोपहर दो बजे के करीब बेलहर बेलडीहा निवासी संजीव सिंह से अपराधियों ने छह लाख रूपया का बैग जबरन लूट लिया। लूट का शिकार बने संजीव खुद झारखंड पुलिस में जवान हैं। अगर इस लूट में भीड़ जरा सा भी साहस दिखाती तो अपराधी चंगुल में आ जाता। इस लूट के बाद अपराधियों का मनोबल सातवें आसमान पर पहुंच गया है। अब अगला शिकार कौन किस दिन बन जाएगा, कहना मुश्किल है।

-----------------------

लुटेरा गिरोह का पता लगाने के लिए एसडीपीओ की अगुवाई में पुलिस टीम का गठन किया गया है। इस संबंध में अनुसंधान दल को अहम सुराग भी हाथ लगा है। जल्द ही लुटेरा गिरोह का उद्भेदन कर लिया जाएगा। सीएसपी संचालक से लूट का मामला रोकने के लिए पुलिस ने हर सीएसपी को बिना सुरक्षा के राशि नहीं ले जाने का निर्देश दिया गया है।

अरविद कुमार गुप्ता, एसपी

========

हाल में लूट की बड़ी घटनाएं

23 दिसंबर- कचहरी परिसर से झारखंड पुलिस जवान से छह लाख की लूट

21 दिसंबर-कटोरिया में राधानगर सीएसपी संचालक से 2.3 लाख की लूट

एक दिसंबर- रजौन में राजावर मोड़ से सीएसपी संचालक से पौने तीन लाख की लूट

10 सितंबर- रजौन में सीएसपी संचालक को गोलीमार 2.8 लाख की लूट

18 दिसंबर- सुराकोल में लूट के दौरान हाइवा मालिक की गोलीमार कर हत्या

8 दिसंबर- धोरैया में ग्राहक सेवा केंद्र में चोरी

2 दिसंबर- बौंसी में पिस्तौल दिखाकर कपड़ा व्यापारी से एक लाख की लूट

chat bot
आपका साथी