बच्चों को अंडा की जगह दिया गया गीला चावल

बांका। सरकारी स्कूलों में मध्याह्न भोजन योजना की स्थिति ठीक नहीं है। शंभूगंज एवं फुल्लीडुमर प्रखंड में कुछ विद्यालयों की पड़ताल करने पर यह बात सामने आई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 06:28 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 06:28 PM (IST)
बच्चों को अंडा की जगह दिया गया गीला चावल
बच्चों को अंडा की जगह दिया गया गीला चावल

बांका। सरकारी स्कूलों में मध्याह्न भोजन योजना की स्थिति ठीक नहीं है। शंभूगंज एवं फुल्लीडुमर प्रखंड में कुछ विद्यालयों की पड़ताल करने पर यह बात सामने आई। शुक्रवार को मेन्यू में अंडा की जगह कुछ विद्यालयों में बच्चों को गीला चावल खिलाया गया। कही आलू की सब्जी दी गई।

------------

शंभूगंज में कई बच्चों ने नहीं किया भोजन

शंभूगंज (बांका) : प्रखंड क्षेत्र के लगभग सभी प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय में मध्याह्न भोजन को लेकर शिक्षा विभाग गंभीर नहीं है। शुक्रवार को प्राथमिक विद्यालय जगतापुर में मध्याह्न भोजन में बच्चों को अंडा की जगह गीला चावल और पानी वाला आलू का सब्जी दिया गया। यह देख कई बच्चों ने भोजन नहीं किया। बच्चों ने बताया कि यहां कभी मेन्यू के अनुसार भोजन नहीं बनता है। बच्चों ने यह शिकायत विद्यालय प्रभारी के सामने की। इस बाबत प्रभारी धर्मेद्र कुमार ने बताया कि अंडा की जगह बच्चों को फल दिया गया है।

--------

राजकीय मध्य विद्यालय पड़ावचक में बंद मिला मध्याह्न भोजन

फुल्लीडुमर (बांका) : नवसृजित प्राथमिक विद्यालय तेलिया हरिजन टोला में प्रभारी प्रधानाध्यापक छुट्टी में थे। शिक्षक धर्मेंद्र कुमार एवं शिक्षिका माया कुमारी उपस्थित थीं। यहां 38 बच्चे भोजन कर रहे थे। भोजन में मेन्यू की अनदेखी की गयी थी। भोजन में अंडे की जगह आलू की रसदार सब्जी एवं चावल दिया गया था। भोजन गोइठा एवं लकड़ी पर बनाया जा रहा है। गैस का कनेक्शन आज तक नहीं लिया गया है। नवसृजित प्राथमिक विद्यालय तेलिया कुराबा में टीम 1:00 बजे पहुंची। जहां मात्र पांच बच्चे उपस्थित थे। मध्याह्न भजन बंद था। प्रभारी प्रधानाध्यापक अमरकान्त साह ने बताया कि एक रसोइया की तबीयत खराब है। 1:10 बजे मध्य विद्यालय तेलिया जाने पर भोजन बन रहा था। राजकीय मध्य विद्यालय पड़ावचक में चावल के अभाव में मध्याह्न भोजन बंद था। इस संबंध में बीईओ रामकुमार मिश्र ने बताया कि मध्याह्न भोजन आरपी चावल उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया गया है। शिक्षकों ने बताया कि बच्चों को मेन्यू के अनुसार भोजन दिया जाता है।

chat bot
आपका साथी