गलत टीका देने से नवजात की मौत

बांका। बुधवार को टाउन थाना क्षेत्र के झाझा गोड़ा निवासी मुकेश दास के दो माह के नवजात पुत्र को आंगनबाड़ी केंद्र पर टीका देने से उसकी मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 09:39 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 09:39 PM (IST)
गलत टीका देने से नवजात की मौत
गलत टीका देने से नवजात की मौत

बांका। बुधवार को टाउन थाना क्षेत्र के झाझा गोड़ा निवासी मुकेश दास के दो माह के नवजात पुत्र को आंगनबाड़ी केंद्र पर टीका देने से उसकी मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक नियमित टीकाकरण को नवजात सूरज को पास के ही आंगनबाड़ी पर केंद्र पर लाया गया था।

एएनएम ने वहां पर उसे टीका लगाया। बुधवार की रात सूरज को हल्का बुखार था। जिसे परिजन ने गंभीरता से नहीं लिया। जब सूरज की मां सुबह तीन बजे उठी तो सूरज को अचेत पाया। काफी मशक्कत के बाद पता चला कि सूरज की मौत हो गई है। इधर, परिजन सूरज को लेकर गुरुवार की सुबह सदर अस्पताल पहुंचे। जहां डयूटी पर तैनात डॉ. दिलीप कुमार ने जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया। परिजन ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 89 पर सूरज को टीका एएनएम सुनीता देवी ने लगाया था। सूरज की मौत से परिजन का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। इधर, सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ. दिलीप कुमार ने बताया कि गलत तरीके से सूई देने से मौत हो सकती है। टीका जानलेवा नहीं है। इस मामले में सीएस डॉ. सुधीर कुमार महतो ने बताया कि इसकी जानकारी नहीं है। शिकायत होने पर जांच करा कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी