जाखाजोर में खरीद कर टैंकर से पानी मंगा रहे ग्रामीण

बांका। एक तरफ हर घर नल का जल देने को लेकर बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं। वहीं कटोरिया क्षेत्र के बड़वासनी पंचायत का जाखाजोर गंभीर जल संकट से जूझ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 10:07 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 10:07 PM (IST)
जाखाजोर में खरीद कर टैंकर से पानी मंगा रहे ग्रामीण
जाखाजोर में खरीद कर टैंकर से पानी मंगा रहे ग्रामीण

बांका। एक तरफ हर घर नल का जल देने को लेकर बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं। वहीं कटोरिया क्षेत्र के बड़वासनी पंचायत का जाखाजोर गंभीर जल संकट से जूझ रहा है। वार्ड नंबर एक पूरब टोला में गर्मी बढ़ने के साथ ही पानी की भारी समस्या उत्पन्न हो गई है। पानी की किल्लत के चलते लोगों को दूर दराज से पानी लाकर पीना पड़ रहा है। जाखाजोर में पांच निजी चापाकल और एक कुआं के अलावा बगल की नदी भी सूख गयी है। नल जल का काम अभी पूरा नहीं हुआ है। ग्रामीण निजी जमीन पर पाइप बिछाने नहीं दे रहे हैं। संबंधित विभाग के अधिकारियों को परेशान लोगों की रोजाना शिकायतें मिल रही है। लेकिन लोगों की समस्या पर तनिक भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। वहीं अधिकारियों का दावा है कि पानी की समस्या को दूर करने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। बीते एक महीने से गर्मी के साथ पानी की समस्या भी बढ़ती जा रही है। ऐसा नहीं है कि पानी की समस्या इन 15 दिनों में ही हुई हो। इससे पहले भी पानी की समस्या थी। हरिकिशोर यादव, यशवंत यादव, मंटू यादव, संजय यादव, दिनेश यादव, महेश यादव, पप्पू यादव, बबलू यादव, पार्वती देवी, रूबी देवी, मालती देवी, उमिया देवी, भोला यादव, शीवन यादव, मिशन देवी आदि ने बताया कि उनके वार्ड में तीन महीने से पानी की समस्या बनी हुई है। इसको लेकर कई बार विभाग व उसके अधिकारियों से शिकायत की जा चुकी है। लेकिन उनकी समस्या का हल नहीं हो रहा है। वार्ड में पानी नहीं आने से उन्हें कटोरिया से रोज टैंकरों से मंगवाकर पानी पीना पड़ रहा है। यदि प्रशासन ने उनके यहां पानी की समस्या का हल नहीं किया तो वो प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगे।

----------------------

क्या कहते हैं अधिकारी

बीडीओ ब्रजेश कुमार दीपक ने बताया कि पानी की व्यवस्था के लिए पीएचईडी को टैंकर से पानी भिजवाने के लिए कहा गया है। गांव में पानी की समस्या नहीं होने दी जाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी