पुलिस लाइन में कोरोना विस्फोट, एक साथ 28 जवान संक्रमित

बांका। समुखिया स्थित बांका पुलिस लाइन पर कोरोना ने शिकंजा कस लिया है। पिछले एक सप्ताह से वहां दो-चार से डेढ़ दर्जन तक संक्रमित होने का मामला सामने आ रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 10:23 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 07:11 AM (IST)
पुलिस लाइन में कोरोना विस्फोट, एक साथ 28 जवान संक्रमित
पुलिस लाइन में कोरोना विस्फोट, एक साथ 28 जवान संक्रमित

बांका। समुखिया स्थित बांका पुलिस लाइन पर कोरोना ने शिकंजा कस लिया है। पिछले एक सप्ताह से वहां दो-चार से डेढ़ दर्जन तक संक्रमित होने का मामला सामने आ रहा था। बुधवार को सदर अस्पताल की टीम ने पुलिस लाइन पहुंच कर अधिसंख्य जवानों की सैंपलिंग की।

इस दौरान एक बैरक में कोरोना विस्फोट की स्थिति सामने आई। सैप और बिहार पुलिस के 28 जवान कोरोना संक्रमित मिले। सभी को एक बैरक में सुरक्षित किया गया। सभी की जांच रिपोर्ट कंटीजन किट की जांच के बाद जारी किया गया है। देर रात तक सभी जवानों को एंबुलेंस से लकड़ीकोला आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है। सदर अस्पताल की जांच में बुधवार को 12 और संक्रमण का नया केस सामने आया है। इसमें छह पॉजिटिव ट्रूनेट मशीन की जांच में सामने आया है, जबकि छह कंटीजन रैपीड किट की जांच में सामने आया है। इसमें कई मुहल्ला के लक्षण वाले लोग शामिल हैं। जांच के बाद इसमें कई को होम आइसोलेशन में रखा गया है, जबकि कुछ लोगों को देर रात तक लकड़ीकोला आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है। इसके अलावा बुधवार को कटोरिया अस्पताल की जांच में भी 21 पॉजिटिव सामाने आया है। रजौन अस्पताल की जांच में भी तीन नया पॉजिटिव केस सामने आया है। यह एक दिन में सर्वाधिक पॉजिटिव वाला दिन बन गया है। पुलिस लाइन की जांच में सदर अस्पताल मेडिकल टीम के प्रबंधक अमरेश कुमार, डीटीओएफ तौसीफ कमर, डाटा ऑपरेटर सोनू कुमार, कुणाल, हरिहर, इम्तियाज आलम, चंदन, धीरज प्रमुख रूप से शामिल थे।

---------------------

35 ने जीती कोरोना से जंग

सदर अस्पताल के लकड़ीकोला आइसोलेशन वार्ड में बुधवार को 35 संक्रमितों ने कोरोना से जंग जीत लिया है। देर रात तक सभी को एंबुलेंस से अपने घर पहुंचाया जा रहा है। इसमें बड़ी संख्या में पुलिस लाइन के जवान भी शामिल हैं। सभी को पुलिस लाइन पहुंचा कर अभी होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया है। इसके अलावा शहर में होम क्वारंटाइना वाले कुछ संक्रमित की रिपोर्ट भी अब निगेटिव आ गई है।

chat bot
आपका साथी