कोरोना महामारी से बचाव का एकमात्र उपाय वैक्सीन

जिले की महत्वपूर्ण सामाजिक संस्था जनेश्वर विकास केंद्र जन विकास परिषद व बासमती सेवा केंद्र की ओर से ऑनलाइन सेमिनार का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 04:41 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 04:41 PM (IST)
कोरोना महामारी से बचाव का एकमात्र उपाय वैक्सीन
कोरोना महामारी से बचाव का एकमात्र उपाय वैक्सीन

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : जिले की महत्वपूर्ण सामाजिक संस्था जनेश्वर विकास केंद्र, जन विकास परिषद एवं बासमती सेवा केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार को कोरोना संक्रमण के दौर में ऑनलाइन संगोष्ठी का आयोजन किया गया। सचिव सिद्धेश्वर विद्यार्थी ने बताया कि 'कोरोना वैक्सीनेशन के प्रति आमजनों में उदासीनता के कारण और निवारण' विषयक संगोष्ठी की अध्यक्षता सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक शिव नारायण सिंह ने की। संचालन प्रो. डॉ. संजीव रंजन ने किया।

कार्यक्रम में सुरेश विद्यार्थी ने कहा कि वर्तमान परिवेश में कोरोना से बचाव हेतु टीकाकरण ही प्रमुख उपाय है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. मिथिलेश प्रसाद सिंह ने ने कहा की टीका लेने पर संक्रमण के खतरे से सौ फ़ीसदी बाहर होते हैं। सेवानिवृत्त प्रोफेसर रामाधार सिंह ने कहा कि वैक्सीन लेने पर डेढ़ माह तक नशे का सेवन नहीं करना चाहिए। जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह, दंत चिकित्सक डॉ. नलिन, कवि एवं लेखक डॉ. सुरेंद्र प्रसाद मिश्रा, प्रो. दिनेश प्रसाद, समाजसेवी मुस्ताक अहमद व अजीत कुमार सिंह ने कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दें। डा. ऋतिक सिंह बिसेन, शिक्षक नेता राम भजन सिंह व संगोष्ठी के अध्यक्ष शिव नारायण सिंह ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में राष्ट्र विरोधी शक्तियां गुप्त रूप से भ्रम फैला रही है। शिक्षक उज्ज्वल रंजन, अधिवक्ता श्रीकांत अग्रवाल ने वैक्सीनेशन को आमजन के बीच सर्व सुलभता से पहुंचाने की अपील की। इस मौके पर कविता विद्यार्थी, दीपक गुप्ता, रामजी सिंह, अनिल कुमार सिंह सहित अन्य ने सहभागिता निभाई। -------------------

ऑनलाइन संगोष्ठी

- वैक्सीनेशन के लिए जागरूकता अभियान चलाने का लिया गया निर्णय

- अफवाहों से बचने की अपील, दूसरों को भी जागरूक करने की जरूरत

chat bot
आपका साथी