बारुण में चालान की राशि अधिक लेने पर हंगामा

बारुण थाने के देवी बालू घाट पर ट्रैक्टर मालिकों ने जमकर हंगामा किया। वे चालान के नाम पर अधिक राशि लेने का आरोप लगा रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:31 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:31 PM (IST)
बारुण में चालान की राशि अधिक लेने पर हंगामा
बारुण में चालान की राशि अधिक लेने पर हंगामा

बारुण (औरंगाबाद) : बारुण थाने के देवी बालू घाट पर ट्रैक्टर मालिकों ने जमकर हंगामा किया। वे चालान की राशि अधिक लेने का विरोध कर रहे थे। ट्रैक्टर मालिकों ने घाट संचालक पर अधिक राशि का चालान काटने का आरोप लगाया।

प्रदर्शनकारियों ने देवी बालूघाट के मुख्य रास्ते को जाम कर अपनी मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। आंदोलन में शामिल पूर्व मुखिया सतीश सिंह, मुखिया प्रतिनिधि रंजीत चौधरी, कल्लू यादव, सुरेंद्र कुमार, सोनू गुप्ता, जीतेंद्र कुमार, सिटू व अन्य लोगों ने बताया कि देवी बालूघाट के संचालक मनमानी तरीके से चालान के नाम पर पैसे वसूल रहे हैं। चालान के बाद भी ट्रैक्टर की लोडिग, रैयत व अन्य कई तरह से पैसे लिए जा रहे हैं। कहा कि ग्यारह सौ प्रति सौ सीएफटी से दो हजार रुपये कर दिया गया है। लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि संचालक चालान पर निर्धारित दर भी अंकित नहीं करते हैं।

इधर, संचालक पिटू कुमार ने बताया कि प्रारंभ में 1100 रुपये में चार घंटे का समय ट्रैक्टरों को दिया गया था। उसके बाद समय वृद्धि की मांग पर दो हजार में बारह घंटे कर दिया गया। इस राशि के घटाकर भी पंद्रह सौ रुपये कर दिया गया है। बावजूद लोग हंगामा कर रहे हैं। वही जिला खनन पदाधिकारी मुकेश कुमार, सीओ बसंत कुमार राय व थानाध्यक्ष राजकुमार ने घाट का निरीक्षण कर घाट के रास्ते को कटवा दिया। पूछने पर खनन पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि घाट वैध है, लेकिन सोननदी के अंदर जो रास्ते कटवाए गए हैं, वे रास्ते अवैध रूप से बनाए गए थे। जांच की गई थी।

chat bot
आपका साथी