बालू व गिट्टी लदे तीन ओवरलोड ट्रक जब्त, सात लाख जुर्माना

औरंगाबाद। बारुण थाना क्षेत्र के जीटी रोड पर बुधवार की सुबह पुलिस चेकपोस्ट पर अवैध बालू गिट्टी व अन्य ओवरलोड ट्रक के खिलाफ जिला खनन खान निरीक्षक आजाद आलम थानाध्यक्ष धनंजय शर्मा ने संयुक्त टीम गठित कर सघन छापेमारी अभियान चलाया। खान निरीक्षक ने बताया कि अवैध बालू के साथ-साथ ओवरलोड वाहनों का परिचालन इस मार्ग पर बराबर होने की सूचना मिल रही थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 10:11 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 10:13 PM (IST)
बालू व गिट्टी लदे तीन ओवरलोड ट्रक जब्त, सात लाख जुर्माना
बालू व गिट्टी लदे तीन ओवरलोड ट्रक जब्त, सात लाख जुर्माना

औरंगाबाद। बारुण थाना क्षेत्र के जीटी रोड पर बुधवार की सुबह पुलिस चेकपोस्ट पर अवैध बालू, गिट्टी व अन्य ओवरलोड ट्रक के खिलाफ जिला खनन खान निरीक्षक आजाद आलम, थानाध्यक्ष धनंजय शर्मा ने संयुक्त टीम गठित कर सघन छापेमारी अभियान चलाया। खान निरीक्षक ने बताया कि अवैध बालू के साथ-साथ ओवरलोड वाहनों का परिचालन इस मार्ग पर बराबर होने की सूचना मिल रही थी। इसी सूचना के आधार पर बुधवार को जीटी रोड पर सघन छापेमारी अभियान चलाया गया। इसमें दर्जनों ट्रकों की कागजात एवं ओवरलोड की जांच की गई। तीन ट्रकों को अवैध परिवहन और ओवरलोड के चलते पकड़ा गया है।

बताया कि 12 चक्का के दो ट्रकों पर प्रति ट्रक 600 सीएफटी बालू लदा हुआ था, जिसका नंबर जेएच1ए-2601और सीजी10सी-8465 है। वहीं, तीसरे ट्रक पर 550 सीएफटी गिट्टी लदी हुई थी, जिसका कोई चालान नहीं था। ट्रक का नंबर बीआर26जीए-0949 है। सभी को जब्त किया गया है। बताया कि वाहन की कागजात जांच के दौरान चालक फरार हो गए। जब्त तीनों ट्रक पर लगभग सात लाख का जुर्माना लगाया गया है।

बाइक से बोरा में शराब ले जा रहा तस्कर गिरफ्तार

फेसर थाना पुलिस ने नहर रोड से बुधवार को बाइक से शराब ले जा रहे तस्कर को गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष संतोष कुमार ठाकुर ने बताया कि सूचना मिली कि फेसरा की तरफ से बाइक पर शराब लेकर तस्कर जा रहा है। सूचना पर नहर रोड में जांच की गई तो बाइक से शराब भरा बोरा लेकर आ रहे दो लोगों को देखा गया। पुलिस ने बाइक पर लदी 490 बोतल शराब जब्त कर ली। फेसरा गांव के कारोबारी पिटू कुमार को गिरफ्तार कर लिया। पिटू के दलान से भी पुलिस ने शराब जब्त की है। बाइक जब्त करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी। थानाध्यक्ष ने बताया कि बाइक पर पीछे बैठा फेसरा गांव का युवक भोला कुमार फरार हो गया है। उन्होंने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। फरार भोला की गिरफ्तारी को पुलिस छापेमारी कर रही है।

chat bot
आपका साथी